ओवरलोडिग से हो रही दुर्घटना



मरौना, (सुपौल): निर्मली से मरौना, गनौरा होकर जाने वाली मुख्य सड़क पर चलने वाली बड़ी एवं छोटी गाड़ी में ओवरलोडिग आम बात हो गई है। आए दिन उक्त सड़क पर गाड़ियों के दुर्घटनाग्रस्त होने से दर्जनों लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। उक्त मार्ग पर सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। विपरीत दिशा से आने वाली गाड़ी एक दूसरे से अक्सर टकरा भी जाती है। साइड देने में भी गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो जाती है। लोगों का कहना है कि ओवर लोडिग के कारण चालक गाड़ी को नियंत्रित नहीं कर पाते हैं और आए दिन दुर्घटना घटते रहती है।

---------------------------------------
अधिक दूरी से हो रही परेशानी
मरौना:, (सुपौल): मरौना प्रखंड मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूरी पर थाना रहने के कारण प्रखंड क्षेत्र के लोगों को कठिनाई होती है। प्रखंड मुख्यालय मरौना 22 किलोमीटर उत्तरी छोड़ पर बेलही गांव में अवस्थित है, जबकि सदर थाना प्रखंड क्षेत्र के दक्षिण, पश्चिम अंतिम छोर पर मरौना में अवस्थित है। इस प्रखंड क्षेत्र के लोगों को दूरी के कारण ससमय प्रखंड मुख्यालय तथा सदर थाना से संपर्क नहीं हो पाता है।
----------------------------
जर्जर हो गई निर्मली-रतौली सड़क
कटैया-निर्मली(सुपौल): पिपरा प्रखंड के निर्मली चौक से रतौली होते हुए किशनपुर जाने वाली सड़क जर्जर होती जा रही है। इस मार्ग में चलने वाले यात्रियों को यह पता नहीं चलता है कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क। बाजार जाने के लिए लोग साफ कपड़े पहनकर निकलते हैं लेकिन सड़क पर पहुंचते ही धूल व मिट्टी से सराबोर हो जाते हैं। लगभग 10 वर्ष पूर्व इस सड़क का निर्माण हुआ था, लेकिन उसके बाद से सड़क की मरम्मत नहीं हुई है। जिसके कारण सड़क में सिर्फ गड्ढ़ा ही नजर आता है। निर्मली से रतौली 6 किलोमीटर के सफर में सड़क में सैकड़ों जानलेवा गड्ढ़े हैं। सड़क की बदहाली के कारण इस मार्ग में चलने वाले लोग नित्य प्रशासन को कोसते रहते हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार