अनुपयोगी बना हेल्थ सेंटर



भीमनगर, (सुपौल): भीमनगर पंचायत के वार्ड 4 पुनर्वास (मोदी ग्राम ) में बने सब हेल्थ सेंटर रखरखाव और विभागीय उदासीनता के चलते अनुपयोगी साबित हो रहा है। इस सब हेल्थ सेंटर का निर्माण योजना एवं विकास विभाग के द्वारा 2016-17 में बनाया गया था। लेकिन रखरखाव पर ध्यान नहीं दिए जाने के कारण इस जगह पहुंचना भी आसान नहीं है। गेट के पास घनी झाड़ियां उग आई है लोगों ने बताया कि जब से यह उप स्वास्थ्य केंद्र बना है आज तक डॉक्टर नहीं आए हैं। जबकि एक एएनएम की यहां पोस्टिग है जिसके भी लोगों के दर्शन नहीं हुए हैं।
ओवरलोडिग से हो रही दुर्घटना यह भी पढ़ें
-------------------------------------
चिकित्सक नहीं रहने से परेशानी
करजाईन बाजार,(सुपौल): करजाईन बा•ार स्थित स्वास्थ्य केंद्र में लंबे समय से स्थाई चिकित्सक नहीं हैं। चिकित्सक के नियमित नहीं रहने के चलते लंबे समय से ड्रेसर के भरोसे ही मरीजों का इलाज हो रहा है। कभी इस अस्पताल में करजाईन तथा आसपास के पंचायत तक के लोग इलाज करवाने आते थे। लेकिन आज लापरवाह व सुस्त व्यवस्था के चलते लोगों को निजी चिकित्सक व निजी अस्पताल के शरण में जाना पड़ रहा है। बावजूद इसके स्वास्थ्य सेवा से जुड़े अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा है। अब तो हालत यह है कि इस स्वास्थ्य केंद्र का भवन भी जर्जर होते जा रहा है। छत से मलबा टूट कर गिर रहा है।
-------------------------------------
सड़क पर बने गड्ढे से उत्पन्न हो रही परेशानी
पिपरा(सुपौल): पिपरा-त्रिवेणीगंज पथ पर पिपरा बाजार के समीप सड़क पर बना गड्ढा परेशानी का सबब बनता जा रहा है। इस होकर जो भी गाड़ी गुजरती है वह भगवान भरोसे। अमूमन एक दो गाड़ी प्रतिदिन उसमें फंसना नियति बन गई है। बड़े वाहन के फंसने पर सड़क जाम में तब्दील हो जाता है। बावजूद इस ओर प्रशासन व जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं जाता है जिससे लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। इस सड़क होकर नित्य दिन जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय प्रशासन की गाड़ी गुजरती है और कई बार बड़े अधिकारियों की गाड़ी जाम में फंसती भी है बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस समस्या से निजात दिलाने की मांग प्रशासन से की है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार