मोटर चोर का आतंक



बलुआ बाजार, (सुपौल): बलुआ एवं ललितग्राम क्षेत्र में पिछले कई महीनों से लगातार चोरों द्वारा खेतों में पटवन हेतु उपयोग किए जाने वाले मोटर की चोरी होने से किसान के बीच आक्रोश का माहौल है। कुछ दिन पूर्व ललितग्राम ओपी क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 में मु. उस्मान, मु हारुन एवं मु. इशाक की मोटर चोरी कर ली गई। वहीं वार्ड नंबर 12 के खेलानंद झा की भी मोटर चोरी हो गई थी। लगातार मोटर चोरी की घटना को लेकर क्षेत्र में किसानों के बीच आक्रोश पनप रहा है।
-----------------------------
नलकूप खराब रहने से हो रही परेशानी
ओवरलोडिग से हो रही दुर्घटना यह भी पढ़ें
करजाईन बाजार, (सुपौल): बसंतपुर प्रखंड के रतनपुर पंचायत में तो कहने के लिए तीन राजकीय नलकूप स्थापित है, लेकिन व्यवस्था की सुस्ती के चलते ये तीनों नलकूप किसानों के लिए शोभा की वस्तु बन चुके हैं। रतनपुर पंचायत के वार्ड नंबर 10 में स्थापित दोनों राजकीय नलकूप एवं वार्ड 15 में पलार पर स्थापित नलकूप तकनीकी खराबी के चलते महीनों से बंद पड़ा है। ओल्ड नलकूप का स्टार्टर जहां महीनों से खराब पड़ा है। वहीं फेज इलेवन के नलकूप का मोटर लंबे समय से जला पड़ा है। तीसरे नलकूप का भी यही हाल है।
------------------------
बाटों का नहीं होता सत्यापन
त्रिवेणीगंज, (सुपौल): मुख्यालय सहित अनुमंडल क्षेत्र के बाजार एवं हाटों में रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी में दुकानदारों द्वारा ईंट-पत्थर के बाट का प्रयोग कर उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मापतौल अधिनियम के तहत डंडी-तराजू उपयोग अवैध है कितु ग्रामीण हाट बाजारों में ही नहीं मुख्यालय स्थित हाट एवं गुदरी बाजारों में इसका धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है। इन हाट बाजारों में किलोग्राम की जगह ईट, पत्थर और पुराने घिसे बाटों का इस्तेमाल मनमाने ढंग से किया जा रहा है। विभागीय सत्यापन के अभाव में दुकानदार दोषपूर्ण माप तौल उपकरणों का प्रयोग बगैर किसी भय के कर रहे हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार