जिला टॉपर ऋतज्ञ रंजन की है आइएएस बनने की तमन्ना

मुंगेर । अनुमंडल के पढ़भाड़ा पंचायत के पढभाड़ा निवासी रवि रंजन सिंह के पुत्र ऋतज्ञ रंजन ने इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय में 446 नंबर लाकर जिला टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया। उन्हें इस बात का मलाल है कि भौतिकी विज्ञान में अच्छा लिखने के बावजूद उसे कम अंक प्राप्त हुआ। पिता रवि रंजन सिंह भी अपने पुत्र की उपलब्धि पर गदगद हैं। ऋतज्ञ रंजन ने द्वादश स्तरीय उच्च विद्यालय तारापुर से पढ़ाई की।

जिला टॉपर बने छात्र ऋतज्ञ रंजन ने कहा कि मैंने अपनी पढ़ाई के लिए नियमित रूटीन बनाया था और उसी के अनुसार पढ़ाई की। मुझे जो होमवर्क दिए जाते थे, उसे रोजाना बनाता था । मेरा लक्ष्य यूपीएससी की परीक्षा पासकर आइएएस बनना है। मुझे सभी स्वजनों का सहयोग मिला। मेरे बड़े पापा धनंजय प्रसाद सिंह, बड़ी मम्मी शीतला देवी, पापा तथा बड़े भाई पढ़े लिखे हैं। इन लोगों ने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया है। ऋतज्ञ के भाई रूपक रंजन ने कहा कि मैं भी यूपीएससी की तैयारी कर रहा हूं । मेरा भाई भी यूपीएससी करना चाहता है। हमारे समय में इंटरनेट का जमाना नहीं था। जब इंटरनेट का व्यापक चलन हो गया तो ऋतिक के लिए मोबाइल खरीद कर दिया गया । जिससे वह इंटरनेट एवं यूट्यूब के माध्यम से पढ़ाई को बेहतर कर सका । कोरोना के कारण उसने ऑनलाइन पढ़ाई की।
एक बार फिर से कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, सरकारी कार्यालयों के लिए निर्देश जारी यह भी पढ़ें
ऋतज्ञ की मां प्रतिभा कुमारी ने कहा कि मैं बहुत खुश हुँ । उन्होंने कहा कि पढ़ाई के क्रम में हमने कभी टोका टोकी नहीं की । यह अपने मन से पढ़ाई करता था । उनकी इच्छा है कि उनका पुत्र पढ़ाई पूरी कर अपने देश एवं खानदान का नाम रोशन करें ।
पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी, पूर्व मंत्री डॉ. मेवालाल चौधरी, जिला परिषद सदस्य मंटू यादव, प्रखंड प्रमुख संजय कुमार सिंह, लोजपा नेता मिथिलेश कुमार सिंह, मुखिया बेबी देवी, चंद्रशेखर चौधरी आदि ने कहा कि क्षेत्र के छात्र का जिला टॉपर होने से हमलोग गौरवान्वित हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार