NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने अब बांग्लादेश को रौंदा, इस सीजन में सातवीं सीरीज की अपने नाम

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को 28 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने 18वें ओवर तक पांच विकेट पर 173 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई. फिर बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिए 16 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन टीम सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी. इस तरह न्यूजीलैंड ने इस सीजन में घरेलू सरजमीं पर सातवीं सीरीज अपने नाम की. इसमें से चार टी20, दो टेस्ट और एक वनडे सीरीज हैं. इनमें उसने वेस्ट इंडीज (2-0), पाकिस्तान (2-1), ऑस्ट्रेलिया (3-2) और बांग्लादेश (2-0) को टी20 में हराया है. वहीं वेस्ट इंडीज (2-0) और पाकिस्तान (2-0) को टेस्ट और बांग्लादेश (3-0) को वनडे में भी हराया है.

मैच रैफरी जेफ क्रो के आधिकारिक रूप से संशोधित स्कोर तय करने से पहले ही बांग्लादेश ने खेलना शुरू कर दिया. अंपायरों ने 1.3 ओवर पर मैच रोका जो नये लक्ष्य की आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहे थे. क्रो अपने कम्प्यूटर पर गणना कर रहे थे जिससे काफी विलंब हुआ. एक समय पर उनके और बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो के बीच गुस्से में बातचीत होती दिख रही थी. सौम्य सरकार (51) ने 25 गेंद में अर्धशतक बनाया और दूसरे विकेट के लिये मोहम्मद नईम (38) के साथ 81 रन जोड़कर दौरा करने वाली टीम की उम्मीदें बढ़ायी. लेकिन सौम्य 11वें ओवर में टिम साउदी का शिकार बने और फिर कामचलाऊ ऑफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने नईम को आउट किया. एडम मिल्ने ने 14वें ओवर में महमूदुल्लाह और अफीफ हुसैन को शिकार बनाया. बांग्लादेश का स्कोर इस तरह तीन विकेट पर 123 रन से छह विकेट पर 126 रन हो गया.
बारिश से पूरी नहीं हो पाई कीवी टीम की बैटिंग
इससे पहले न्यूजीलैंड ने फिलिप्स की 31 गेंद में खेली गयी नाबाद 58 रन की पारी (27 गेंद में 50 रन) और डेरिल मिचेल के 16 गेंद में नाबाद 34 रन से पांच विकेट पर 173 रन बना लिये थे. बांग्लादेश ने पहला शिकार फिन एलन को बनाया जो तस्किन अहमद की गेंद पर कैच आउट हुए, उन्होंने 17 रन बनाए. तस्किन ने फिर मार्टिन गुप्टिल (21) का शानदार कैच लिया जिससे न्यूजीलैंड ने 55 रन पर दो विकेट गंवा दिए. अगली गेंद पर डेवोन कॉनवे भी 15 रन पर आउट हो गये. 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था. विल यंग भी 17 रन पर स्टंप आउट हुए.
हल्की बारिश शुरू हो गयी थी लेकिन जब 13वें ओवर में यह तेज हुई तो खिलाड़ियों को मैदान से जाना पड़ा तब न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 102 रन था. 25 मिनट बाद फिर खिलाड़ी मैदान पर उतरे और मार्क चैपमैन आते ही आउट हो गये. अंत में फिलिप्स और मिशेल रन जुटा रहे थे, तभी बारिश से खेल दोबारा रोकना पड़ा.
भारत-इंग्लैंड सीरीज ने दी टीम इंडिया के किन दो खिलाड़ियों को संजीवनी?

अन्य समाचार