सरनदीप सिंह ने रोहित शर्मा-शिखर धवन को टी 20 विश्व कप के लिए ओपनिंग संयोजन दिया

भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने शिखर धवन को आगामी टी 20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए समर्थन दिया है, इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने भी इसमें रुचि दिखाई। टीम इंडिया के लिए 'मानसिक रूप से मजबूत' दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी के साथ रहने का आह्वान करते हुए, सरनदीप सिंह ने कहा कि धवन और रोहित के बाएं हाथ के दाएं हाथ का अनुभवी संयोजन मार्की टूर्नामेंट के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

"यह आश्चर्य की बात है। उन्होंने (धवन) आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया। जब भी वह खेलता है वह प्रदर्शन करता है। वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत है। हो सकता है कि वे विकल्पों को आज़माना चाहते हों, लेकिन मेरे विचार में, रोहित और धवन के बाएं हाथ का दाहिना संयोजन विश्व कप में भारत के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। आप उसे एक मैच के आधार पर जज नहीं कर सकते। उन्होंने इसके बाद वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया, "सरनदीप सिंह ने कहा। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I सीरीज़ को विश्व कप से पहले सही सूखी रन के रूप में देखा गया था।
भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में चार अलग-अलग उद्घाटन संयोजन आजमाए। शिखर धवन पहले गेम में विफल रहे और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया जबकि केएल राहुल को पहले चार मैचों के लिए समर्थन दिया गया था। यंगस्टर इशान किशन ने दूसरे टी 20 I में धवन को क्रम में सबसे ऊपर रखा। उन्होंने मैच जीतने वाली 56 रन की पारी खेली, लेकिन रोहित शर्मा को समायोजित करने के लिए अगले गेम में नंबर 3 पर पहुंच गए।
तीसरे टी 20 I में किशन सिर्फ 4 रन बना पाए और चोटिल होने के बाद श्रृंखला में आगे नहीं रहे। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 3-2 सीरीज़ जीत के लिए 94 रनों की शानदार पारी खेलकर निर्णायक की भूमिका निभाई। सरनदीप सिंह ने टिप्पणी की कि इंडियन प्रीमियर लीग के आसन्न सीजन में शुरुआती जीत को हल करने में एक प्रमुख भूमिका होगी। सरदीप सिंह ने कहा, "आईपीएल टीम का फैसला करेगा। टीम में कोई आसान जगह नहीं है। ईशान किशन को भी टीम में जगह बनाने के लिए असाधारण प्रदर्शन करने की जरूरत होगी।" आईपीएल 2021 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच संघर्ष के साथ बंद हो जाता है।

अन्य समाचार