वृद्ध की मौत, स्वजन टीकाकरण पर उठा रहे सवाल

खगड़िया । सदर प्रखंड के रांको गांव निवासी वृद्ध वासुदेव वर्मा की इलाज के दौरान बीते सोमवार को पीएमसीएच में मौत हो गई। उनकी मौत के बाद स्वजन टीकाकरण को लेकर सवाल उठा रहे हैं। स्वजनों द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद विभागीय स्तर पर सदर अस्पताल खगड़िया में मेडिकल बोर्ड का गठन कर मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया तथा बिसरा जांच के लिए भेजा गया। जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

स्वजनों का कहना है कि वासुदेव वर्मा को बीते 12 मार्च को कोरोना का टीका लगाया गया था। उसके बाद 13 मार्च से ही उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें बेचैनी, घबराहट के साथ शरीर पर फोड़े पड़ने लगे थे। जिसे लेकर जिला में एक चिकित्सक के यहां इलाज कराया गया। जहां स्थिति में सुधार होता नहीं देख बेगूसराय में डॉ. पंकज कुमार के यहां ले जाया गया। वहां से भी उन्हें रेफर कर दिया गया। उसके बाद पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। जहां 29 मार्च को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजन टीकाकरण के कारण मौत होने की बात कह रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह, युवा शक्ति के नागेंद्र सिंह त्यागी मृतक के स्वजनों से मिले। उनके प्रयास पर अधिकारियों ने भी पहल करते हुए मेडिकल बोर्ड का गठन कर पोस्टमार्टम कराया।

सीएस डॉ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि टीका पूर्णत: सेफ है। पोस्टमार्टम किया गया है। बिसरा जांच में भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सीएस ने कहा कि जानकारी मिली है कि वृद्ध का प्लेटलेट्स और हेमोग्लोबिन काफी कम था, जो जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार