ICC रैंकिंग: भुवनेश्वर कुमार ने ODI रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई, नवीनतम स्टैंडिंग देखें

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में सफल वापसी करने के बाद, भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जिन्होंने फाइनल मैच में 42 रन देकर तीन विकेट लिए, ने 11 वें स्थान पर पहुंचने के लिए नौ स्लॉट हासिल किए, जो सितंबर 2017 में 10 वें स्थान पर रहने के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ है। इसी मैच में शार्दुल ठाकुर ने 67 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने 93 वें से 80 वें स्थान पर आने की कोशिश की। आईसीसी मेन की एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में काफी कुछ बदलाव हैं, जो न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के अंतिम मैच और भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में प्रदर्शन माना जाता है।

केएल राहुल 31 वें से 27 वें स्थान पर आ गए हैं, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 35 और 64 के स्कोर के बाद बल्लेबाजों के बीच कैरियर का सर्वश्रेष्ठ 42 वां स्थान हासिल किया है और ऋषभ पंत ने शीर्ष 100 में प्रवेश किया है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे एकदिवसीय मैच में 52 गेंदों पर 99 रन बनाकर 24 वें स्थान पर पहुंच गए हैं और ऑलराउंडरों में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने अपने खिलाड़ी के साथ करियर के उच्चतम 796 अंकों को छूने के बाद सातवां स्थान हासिल किया है एक ही मैच में 124 के मैच प्रयास का। गेंदबाजों में मोइन अली 46 वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के महमुदुल्लाह बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 40 वें स्थान पर सातवें स्थान पर हैं, नाबाद 76 रन के बाद न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने करियर के सर्वश्रेष्ठ पांच गेंदबाजों को पछाड़ दिया। 27 रन देकर चार विकेट लिए। गेंदबाजों के बीच 62 वें स्थान पर पहुंचने का स्थान।
न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने रविवार को हैमिल्टन में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ सीरीज़ ओपनर की मैच विनिंग पारी की बदौलत ICC मेन की T20I प्लेयर रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ चौथा स्थान प्राप्त किया। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रृंखला में विकेटों की बरसात करते हुए 52 गेंदों में नाबाद 92 रन की शानदार पारी खेली क्योंकि न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 210 रन बनाकर मैच को 66 रनों से जीत लिया। उन्होंने नवंबर 2020 में अपने पदार्पण के बाद से वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर केवल 13 मैचों के बाद शीर्ष पांच में स्थान पाया और खुद को शीर्ष पांच में पाया।
ग्लेन फिलिप्स, जो 24 और 58 की नाबाद नाकामयाबी दिखाने के लिए और नेपियर में दूसरे T20I में प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता, क्योंकि न्यूज़ीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की, उसने भी करियर प्राप्त किया- सबसे अच्छी स्थिति। बुधवार को किए गए पुरुषों की रैंकिंग में साप्ताहिक अपडेट में वह 32 स्थानों से 26 वें स्थान पर आ गए हैं। पहले दो मैचों में तीन विकेट लेने के बाद तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस साल फरवरी में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ छठा स्थान हासिल करते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए। भारत में इस साल के अंत में होने वाले ICC पुरुष टी 20 विश्व कप के साथ, न्यूजीलैंड के लिए एक और अच्छी खबर है, जो लॉकी फर्ग्यूसन 16 स्थानों से 42 वें स्थान पर आ गई है।
बांग्लादेश के लिए, 21 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम 27 और 38 रन बनाकर 28 वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि नेपियर में अर्धशतक बनाने के बाद सौम्या सरकार पांच स्थानों की बढ़त के साथ 41 वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ICC मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में, श्रीलंका के निरोशन डिकवेला और वेस्टइंडीज के नकरमाह बॉनर ने अपनी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के ड्रा के शुरुआती मैच के बाद बड़ा फायदा उठाया। डिकवेला, जिन्होंने अपना 17 वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया - एक शतक के बिना एक खिलाड़ी के लिए एक रिकॉर्ड - एक कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 29 वें स्थान पर पहुंचने के लिए 10 स्थान प्राप्त किए। बॉनर का पहला टेस्ट शतक, केवल उनके तीसरे मैच में, उन्होंने पहली बार शीर्ष 50 में जगह बनाई।
ओशदा फर्नांडो (10 वें स्थान पर 72 वें स्थान पर), जोशुआ दा सिल्वा (चार स्थान ऊपर 77 वें स्थान पर), और लाहिरू थिरमन (14 स्थान से 78 वें स्थान) श्रीलंका के अन्य खिलाड़ी हैं जो सुरंगा लकमल (पांच स्थान तक) करियर-सर्वश्रेष्ठ 22 वें), लसिथ एम्बुलदेनिया (तीन स्थान 38 वें स्थान पर), विश्व फर्नांडो (पांचवे स्थान 47 वें स्थान पर) और दुशमंथा चमीरा (तीन स्थान ऊपर 86 वें स्थान) गेंदबाजों से आगे हैं। वेस्टइंडीज के लिए, ऑलराउंडर जेसन होल्डर श्रीलंका की पहली पारी में 27 रन पर पांच विकेट लेने के बाद गेंदबाजों के बीच तीन स्थानों से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि केमर रोच 14 वें से 12 वें स्थान पर हैं। काइल मेयर 12 स्थान ऊपर उठकर बल्लेबाजों के बीच 53 वें स्थान पर आ गए हैं

अन्य समाचार