कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का धरना

खगड़िया। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को सदर प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर धरना दिया। इस मौके पर तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मौके पर आयोजित सभा की अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के सदर प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष उदय कुमार ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए उदय ने कहा कि आज पूरे देश में किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार हठधर्मिता की नीति अपना रही है। केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को रद करे। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि खेती-किसानी को कॉरपोरेट के हवाले नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्य अतिथि कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष कुमार भानु प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान ने कहा कि आज पूरे देश के किसान इस कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। सभा को कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष बुद्धदेव प्रसाद यादव, जिला प्रवक्ता अरुण कुमार, प्रो. आनंद कुमार, ई. राजीव रंजन, मनोज मिश्रा, प्रीति वर्मा, कैलाश शर्मा, रतन शर्मा आदि ने संबोधित किया। सभा के बाद कार्यकारी प्रखंड अध्यक्ष के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
बिल जमा नहीं होने पर उपभोक्ताओं ने किया हंगामा
खगडिया। प्रखंड के अलौली हॉस्पिटल रोड में गुरुवार को एक बिजली उपभोक्ता ने बिजली मिस्त्री की दुकान पर जमकर हंगामा किया। उपभोक्ता का आरोप था कि उन्होंने बिजली मिस्त्री को बिल जमा करने के लिए राशि दे दी थी। परंतु, मिस्त्री ने बिजली कार्यालय में बिल जमा नहीं किया। इधर बिल बकाया होने के कारण उक्त उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। जिससे उपभोक्ता मिस्त्री पर बरस पड़ा। हंगामे पर भीड़ जमा हो गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार