आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका से पहला वनडे जीता पाकिस्तान, बाबर आजम का शतक

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए पहले वनडे में पहले खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम के शतक की बदौलत मजबूती से टारगेट का पीछा किया। मैच अंत के ओवरों में गया जहां शादाब खान ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी।

इससे पहले अफ्रीकी बल्लेबाज वैन डेर दूसें जोरदार शतक लगाने में कामयाब रहे। दूसें ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। वह जब क्रीज पर आए तो दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 55 रन हो गया था। डिकॉक और बावुमा कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन दूसें ने मिलर के बाद फुलवाक्यो के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और टीम स्कोर 250 से पार लगाया।

दूसें ने इस दौरान अपनी शानदार लय दिखाई और 133 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 123 रन बनाए। इसी तरह मिलर ने 56 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 50, फुलवाक्या ने 29 तो रबाडा ने 10 गेंदों में 13 रन बनाए। दूसें ने वनडे फार्मेट में अपनी शानदार फॉर्म जारी खी है। वह अब 22 मैचों में 830 रन बना चुके हैं। उनकी औसत 83 के पास चल रही है जबकि स्ट्राइक रेट 83। दूसें के नाम अब 1 शतक और 7 अर्धशतक हो गए हैं।
वहीं, पाकिस्तानी गेंदबाजी की बात की जाए तो शाहीन अफरीदी ने 61 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। मोहम्मद हसनेन ने 52 रन देकर 1, फहीम अशरफ ने 25 रन देकर एक तो हैरिस रॉफ ने 72 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की ने जोरदार शुरूआत की। 9 रन पर पहली विकेट गिरने के बाद इमाम उल हक और बाबर आजम ने 177 रनों की पार्टनरशिप की। बाबर शतक लगाने में कामयाब रहे लेकिन पाकिस्तान के मध्यक्रम ने एक के बाद एक विकेट गंवाकर चिंता बढ़ा दी। हालांकि मध्यक्रम में शादाब खान के साथ मोहम्मद रिजवान ने शानदार खेल दिखाया और आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत दिला दी।

अन्य समाचार