मानदेय नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल) : विद्यालयों में मध्याह्न भोजन तैयार करनेवाले रसोईयों को कहीं अक्टूबर तो कहीं दिसंबर से मानदेय नहीं मिला है। मानदेय नहीं मिलने से इनके समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। जानकारी देते मध्याह्न भोजन योजना संघ के जिलाध्यक्ष शिवशंकर दास ने कहा कि जिले भर के तमाम कार्यरत रसोईया की अनुपस्थिति विवरणी प्रखंड साधनसेवी के माध्यम से जिला कार्यालय में जमा होने के बाद भी होली एवं शब-ए-बरात जैसे पर्व में भी मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि रसोईया के मृत्यु उपरांत मिलने वाली चार लाख की अनुग्रह राशि के लिए उनके स्वजन कार्यालय का वर्षों से चक्कर काट रहे हैं। कहा कि जिले भर के करीब दो दर्जन से अधिक रसोइए की मौत सेवा के दौरान हो गई।


इस संदर्भ में जिला मध्याह्न भोजन कार्यक्रम पदाधिकारी सुभाष कुमार ने कहा कि दिसंबर तक का भुगतान कर दिया गया है। जनवरी के भुगतान के लिए निर्देश प्राप्त हुआ है, जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा।
------- दुर्घटना में दो घायल ------------------------------संवाद सूत्र किशनपुर (सुपौल): थाना क्षेत्र अंतर्गत 327 ए पर शुक्रवार को मलाढ़ पंचायत स्थित महीपट्टी मोड़ के समीप ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल की आमने-सामने की टक्कर में मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से पीएचसी लाया गया। पीएचसी में तैनात डॉक्टर ने दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। जानकारी अनुसार मोटरसाइकिल सवार हरदी दुर्गा स्थान निवासी विनोद कुमार मुखिया व राजू मुखिया अपने घर से सरायगढ़ अपनी बहन के घर जा रहे थे। जैसे ही महीपट्टी मोड़ के समीप पहुंचे तो विपरीत दिशा से आ रहे ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि मोटर साइकिल सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। मोटर साइकिल भी क्षतिग्रस्त है। दोनों वाहनों को थाना लाया गया है। पुलिस जांच कर रही है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार