SA vs PAK: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया, बाबर आजम ने जड़ा शतक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया. मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ. मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा था. कप्तान बाबर आजम (103 रन, 104 गेंद, 17 चौके) इमाम उल हक (70 रन, 80 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तानी टीम आसानी से जीत हासिल करती दिख रही थी लेकिन अंतिम समय में मेजबान गेंदबाजों ने नकेल कसते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया.

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने भी 40 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा शादाब खान ने अहम मुकाम पर 30 गेदों पर दो चौकों एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली. इन सबकी मेहनत के दम पर पाकिस्तान ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 274 रन बनाकर मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नोटर्जे ने 51 रन देकर 4 विकेट लिए.
इससे पहले, रेसी वान डेर डुसेन (नाबाद 123) के शतक डेविड मिलर (50) के अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को 274 रनों का लक्ष्य दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने डुसेन के 134 गेंदों पर 10 चौकों दो छक्कों के सहारे नाबाद 123 रन तथा मिलर के 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन के सहारे 50 ओवर में छह विकेट पर 273 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, मोहम्मद हसनैन फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया.
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही उसने क्विंटन डी कॉक (20), एडन मारक्रम (19), तेम्बा बावुमा (1) हेनरिच क्लासेन (1) के विकेट 55 रन के कुल योग पर गंवा दिए. इसके बाद डुसेन ने मिलर के साथ मिलकर पारी को संभाला दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी हुई. इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की पारी में आंदिले फेहलुकवायो ने 29 रन बनाए, जबकि कैगिसो रबादा 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे.
HIGHLIGHTS

अन्य समाचार