बनी रहती जाम की समस्या



संसू,त्रिवेणीगंज (सुपौल): बाजार स्थित मुख्य बाजार में सड़क किनारे ठेला लगाने से हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। इस ओर न तो प्रशासनिक पदाधिकारी का ध्यान जाता है और न ही पुलिस पदाधिकारी का। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर सड़क पर से ठेला हटाने के लिए कहा जाता है फुटपाथी दुकानदार मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं।
---------------------------
दूषित जल पी रहे लोग
संसू,मरौना(सुपौल): निर्मली अनुमंडल क्षेत्र में पानी की कमी नहीं है परंतु लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है। इस क्षेत्र के अधिकांश जलश्रोतों का पानी दूषित है। लोग दूषित जल का उपयोग कर रहे हैं। विभागीय स्तर पर लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की योजना सिर्फ पंजियों पर सही रूप में चल रही है। पीएचईडी द्वारा क्षेत्र में लगाए गए आयरन रिमूवल प्लांट बेकार हो चुके हैं। पंचायत स्तर पर जलापूर्ति योजना का भी बुरा हाल है।
मानदेय नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति यह भी पढ़ें
----------------------------
नहीं रुक रही शराब की तस्करी
जासं, सुपौल: शराबबंदी कानून के बाद भी शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस शराब तस्करों व पियक्कड़ों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है। शराबबंदी के बाद से अबतक सैंकड़ों लोग सलाखों के पीछे जा चुकी है लेकिन यह रुक नहीं रहा है। बताया जाता है कि पैसे की लालच में इस धंधे में महिला से लेकर छात्र तक फंसते जा रहे हैं। ------
-----मंत्री ------------------------------संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल): सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा शुक्रवार को वीरपुर पहुंचे, जहां कोशी के तमाम अभियंता एवं जदयू के प्रखंड एवं नगर अध्यक्ष के साथ कार्यकर्ताओं ने फूल-माला एवं बुके देकर गर्मजोशी से स्वागत किया। मंत्री ने अभियंताओं के साथ नेपाल प्रभाग के कुनौली डिवीजन में पड़ने वाले पश्चिमी कोशी तटबंध में हो रहे बाढ़ निरोधात्मक कार्यों का अवलोकन किया और कोशी के अभियंता से विभिन्न विदुओं की विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने 10.82 किमी स्पर पर किये जा रहे कार्य पर असंतोष जाहिर करते कार्यपालक अभियंता तथा संवेदक को हिदायत दी। तत्पश्चात मंत्री ने तिलयुगा नदी पर बन रहे पुल का भी जायजा लिया। इसके उपरांत वे वापस कोशी निरीक्षण भवन वीरपुर पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ प्रधान सचिव संजीव हंस, इंजीनियर इन चीफ राजेश कुमार, मुख्य अभियंता मनोज रमन, बाढ़ नियंत्रण अध्यक्ष महेश ठाकुर, बाढ़ नियंत्रण के मोनेटरिग एस.ई. लक्ष्मण झा, शशिकांत सिन्हा, बराज अंचल अधीक्षण अभियंता अशोक सिंह, कार्यपालक अभियंता कुनौली डिवीजन लक्ष्मण यादव,वीरपुर एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव, एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल,बसंतपुर आरडीओ देवानंद कुमार सिंह, नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, संवेदक प्रकाश जैन, राजू सिंह,संजय कुमार झा सहित जदयू प्रदेश महासचिव अक्षय हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार