कोरोना से एक की मौत, 16 नए संक्रमित मिले

सुपौल। कोरोना ने देश के अन्य भागों के साथ-साथ सुपौल जिले में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 16 नए मरीज मिले हैं। कोरोना से मरने वाला व्यक्ति राघोपुर क्षेत्र का रहने वाला था। जिले में अभी कोरोना के 32 सक्रिय मामले हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। राघोपुर निवासी व्यक्ति की मौत गत 30 मार्च को ही हो गई थी। सिविल सर्जन ने बताया कि शनिवार को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट आई, जिसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मालूम हो कि जिले में पिछले साल से अब तक 5547 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 13 की मौत हुई है। इनमें से कोरोना के 11 मरीज की मौत तो पिछले साल हुई थी और इस साल दो की मौत हो चुकी है। कोरोना जनवरी माह से जिस तरह सुस्त पड़ने लगा था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह वायरस हार चुका है। फरवरी माह में नहीं के बराबर आंकड़े आने लगे थे लेकिन इस वायरस ने फिर से फन उठाना शुरु कर दिया है।


----------------------------------------------------------
एक दिन में पाए गए 16 मरीज
सुपौल जिले में शनिवार को जांच के दौरान कोरोना के 16 मरीज पाए गए। वहीं शुक्रवार को सात मरीज मिले। आंकड़े यह बताने के लिए काफी है कि कोरोना फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है। इस सब के बावजूद लोग जागरूक होने का नाम नहीं ले रहे हैं। मास्क व सोशल डिस्टेंसिग के मूल मंत्र से दूरी बना लिया है। सब्जी बाजार हो या शहर के अन्य कोई भाग को देखने से ऐसा लगता है कि कोरोना का खौफ जैसे खत्म हो चुका है। लोगों के चेहरे पर मास्क तो गाहे-बगाहे ही देखने को मिलते हैं। सोशल डिस्टेंसिग व मास्क के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी फिलहाल कोई सख्ती नहीं देखी जा रही है।
------------------------------------------------------------
जोर-शोर से चल रहा वैक्सीनेशन
कोरोना के यू टर्न लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग फिर से एक्टिव हो गया है। रविवार से टेस्टिग भी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। अब सभी टेस्ट मिलाकर कम से कम लगभग 1500 टेस्ट हर रोज करना होगा। इसके तहत एंटीजन टेस्ट लगभग 600, आरटीपीसीआर लगभग 800 तथा टू नेट 75 के करीब करना होगा। इधर जिले के 35 जगहों पर बने वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगाने का काम जोरशोर से चल रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगे इसके लिए अब छुट्टी के दिन भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार