24 घंटे बाद भी व्यवसायी लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली

मधेपुरा। शनिवार को सिंहेश्वर बाजार में दिनदहाड़े हुई लूट के मामले में अब तक पुलिस का हाथ खाली है। अब तक लूट में शामिल बदमाशों का पता नहीं लगाया जा सका है। पुलिस के इस रवैये पर लोग सवाल उठा रहे हैं। बाजार क्षेत्र में हुई इस तरह की घटना को पुलिस की नाकामी व अपराधियों का बढ़ते मनोबल का परिचायक बताया जा रहा है। घटना के बाद से व्यवसायी वर्ग में दहशत का माहौल है।

शनिवार को घटना की जानकारी फैलते ही लोग घटना की चर्चा करने लगे। सभी का यही मानना है कि अपराधियों ने दिनदहाड़े बाजार क्षेत्र से लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दी है। पुलिस अगर घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाती है तो सिंहेश्वर बाजार क्षेत्र असुरक्षित हो सकता है। यद्यपि पुलिस ने जोगबनी गांव से संदेह के आधार पर एक युवक को एक पल्सर बाइक के साथ हिरासत में लिया है।

विधायक ने पीड़ित व्यवसायी से की बात स्थानीय विधायक चंद्रहास चौपाल ने पीड़ित व्यवसायी दीपक अग्रवाल से बात की। इन्होंने घटना की भत्सर्ना करते हुए कहा कि इस तरह दिन दहाड़े लूट की वारदात काफी डराने वाली है। इस तरह सिंहेश्वर बाजार भी असुरक्षित हो जाएगा। विधायक ने पीड़ित व्यवसायी से घटना की जानकारी ली। विधायक ने कहा कि मामले को लेकर एसपी से भी बात की गई है। उन्होंने मामले के जल्द पर्दाफाश का भरोसा दिलाया है।
70 हजार की हुई थी लूट शनिवार को शाम तकरीबन पांच बजे काली रंग की पल्सर बाइक से आये दो बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुल से उत्तर की ओर स्थित दीपक अग्रवाल के भवन निर्माण सामग्री की दुकान से 70 हजार की लूट की गई। हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को कब्जे में लेने के पश्चात काउंटर में रखा सारा कैश बदमाश लूट कर भाग निकला।
व्यवसायियों में पनप रहा आक्रोश घटना के विरोध में व्यवसायियों के बीच आक्रोश पनप रहा है। शनिवार से ही कई व्यवसायी बाजार बंद करने का विचार बना रहे थे। कई व्यवसायियों ने रविवार को ही बाजार बंद कर रामजानकी ठाकुरबाड़ी में बैठक करने का सुझाव दिया था। यद्यपि व्यापार संघ कर गतिशील नहीं रहने व अन्य कारणों से फिलहाल रविवार को बाजार बंद नहीं किया गया। व्यवसायी भीतर ही भीतर इस घटना को लेकर उबले हुए हैं। व्यवसायियों का कहना है कि इस तरह अगर अपराधियों का मनोबल बढ़ा तो फिर बाजार असुरक्षित हो जाएगा। ऐसे में व्यवसाय करना काफी मुश्किल भरा होगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार