डिकॉक ने ध्यान भटकाकर आउट किया 193 रनों पर खेल रहे फकर को (वीडियो)

जोहानिसबर्ग:सलामी बल्लेबाज फखर जमान की 155 गेंद में 193 रन की पारी के बाद भी पाकिस्तान को दूसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 रन से हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद जमां की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया।
जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमां अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गये लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एकदिवसीय में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था जिन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी।
मैन ऑफ द मैच जमान के अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। उन्होंने 155 गेंद की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (31) के साथ 63 और आठवें विकेट के लिए शाहीन शाह अफरीदी (05) के साथ 68 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवर में ऐडन मार्कराम के सीधे थ्रो पर रन आउट होने से पहले उन्होंने 18 चौके और 10 छक्के जड़े।
193 runs 155 balls 18 fours and 10 sixes What an exceptional knock from @FakharZamanLive It is also the highest individual score at the Wanderers!#SAvPAK | https://t.co/xcauK7pG9h pic.twitter.com/L5jcrcSIDf
दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिच नोर्जे सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 63 रन देकर तीन विकेट लिये।
इससे पहले विकेटकीपर क्विटोन डिकॉक (80) ने मार्कराम (39) के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करने के बाद कप्तान तेम्बा बावुमा (92) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन जोड़े दक्षिण अफ्रीका को शानदार शुरूआत दिलायी।
अनुभवी डिकॉक के आउट होने के बाद बावुमा को शानदार लय में चल रहे रासी वेन डर डुसेन का अच्छा साथ मिला। डुसेन ने 37 गेंद की आक्रामक पारी में 60 रन बनाये। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 10.3 ओवर में 101 रन जोड़ दिये।
डेविड मिलर ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में नाबाद 50 रन की ताबड़तोड पारी खेल दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को 340 रन के पार पहुंचाया।हारिस राउफ ने पाकिस्तान के लिए तीन विकेट लिये।
दक्षिण अफ्रीका की इस जीत से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी। पाकिस्तान ने पहले एकदिवसीय को तीन विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच सात अप्रैल को खेला जाएगा।(भाषा) Dear @ICC look at the cheating done by QDK Over Fakhar Zaman while he(fakhar) Running between the wickets and take Action against him(Quantin De Kock). #PAKvsSA pic.twitter.com/fcDR9wYr8P — Faheem Saeed (@FaheemSaeed22) April 4, 2021
Dear @ICC look at the cheating done by QDK Over Fakhar Zaman while he(fakhar) Running between the wickets and take Action against him(Quantin De Kock). #PAKvsSA pic.twitter.com/fcDR9wYr8P

अन्य समाचार