जिले में मिले आठ नए कोरोना संक्रमित

जमुई। लंबे अर्से बाद जिले के विभिन्न प्रखंडों से शनिवार को आठ कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा की गई है। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि नए मरीजों में झाझा रेलवे क्वार्टर का एक, नगर क्षेत्र के बोधवन तालाब का दो सहित पांच अन्य व्यक्ति शामिल हैं। अब जिले में आठ नए संक्रमितों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 3112 हो गई है। जिसमें एक्टिव 17, रिकवर 3086 लोग हो चुके हैं। अब तक तीन लाख 96 हजार 55 व्यक्ति का जांच किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बीते शुक्रवार को भी तीन नए संक्रमित मरीज की पहचान हुई थी।


-------
सिकंदरा में मिले एक साथ दो कोरोना पॉजिटिव
संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई): कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर हड़कंप मचा दिया है। शनिवार की दोपहर एक साथ दो लोगों के संक्रमित होने की आई रिपोर्ट ने सिकंदरा व आसपास के इलाके के लोगों को सकते में डाल दिया है। संक्रमितों की खबर सुन चिता सताने लगी है।
बताया जाता है कि संक्रमित दोनों युवक सिकन्दरा-जमुई मुख्यमार्ग स्थित कुशवाहा भवन के समीप किराए के मकान में रह रहे थे। पिछले कई दिनों से बुखार व सर्दी खांसी से परेशान चल रहे थे। जांच कराने पर दोनों युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रिश्ते में दोनों युवक ममेरा-फुफेरा भाई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. खुश्तर आजमी ने कहा कि फिलहाल दोनों संक्रमितों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं जिस किराए के मकान में दोनों रह रहे हैं उस मकान में रह रहे सभी लोगों की जांच कराई जाएगी। चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के लिए बीडीओ को पत्र दिया जा चुका है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार