2 वनडे में बिना विकेट लिए 109 रन लुटाने वाला पाक स्पिनर हुआ चोटिल, द.अफ्रीका दौरे से बाहर

पीसीबी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ' मैच के बाद किए गए एक्स-रे में उनके अंगूठे में एक इंट्रा आर्टिकुलर कम्युनिकेटेड फ्रैक्चर का पता चला है। इसके अलावा न तो एंगुलेशन है और न ही अन्य कुछ। चोट का इलाज परंपरागत तरीके से किया जाएगा और शादाब चार सप्ताह तक रिहैबिलिटेशन में रहेंगे।पीसीबी ने कहा कि चोट का उपचार परंपरागत तरीके से किया जाएगा और शादाब को चार सप्ताह तक खेल से बाहर रहना होगा। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि शादाब टीम के साथ बनें रहेंगे या स्वदेश लौटेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले साल की शुरुआत में शादाब को जांघ में चोट लगी थी, जिसने उन्हें न्यूजीलैंड टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया था। शादाब मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरे में दोनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा थे, हालांकि श्रृंखला के पहले दो वनडे मुकाबलों में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए, लेकिन पहले और दूसरे मुकाबले में क्रमश: 33 और 13 रन बना कर उन्होंने बल्ले से योगदान दिया था।
Shadab Khan has been ruled out of the remainder of the ongoing #SAvPAK and the #ZIMvPAK series. He suffered a toe injury while batting in the second ODI and will require a four-week rehab. pic.twitter.com/ngEwwLKJQy
अमूमन यह देखा जाता है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों को खेलने में सहज नहीं होते। शादाब इस स्थिती का भी फायदा नहीं उठा पाए। पहले वनडे में उन्होंने 8 ओवर में 45 रन दिए। दूसरे वनडे में तो अफ्रीका के बल्लेबाजों ने उनकी खूब पिटाई की। उन्होंने 9 ओवर में 64 रन दिए।
वहीं जिम्बाब्वे कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल अप्रैल-मई में हरारे में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम हरारे में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

अन्य समाचार