अनुराग हत्याकांड में पुअनि सुशील कुमार पर लगे आरोपों की जांच करेगी सीआइडी

मुंगेर । दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी में मृतक श्रद्धालु अनुराग की मौत की जांच कर रही सीआइडी अब तत्कालीन वासुदेवपुर ओपी प्रभारी सुशील कुमार पर लगे आरोप की गंभीरता से जांच करेगी। तत्कालीन कोतवाली थानाध्यक्ष ने संतोष कुमार सिंह ने अनुराग की मौत मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जिसके विरूद्ध मृतक के पिता अमरनाथ पोद्दार ने एक नवंबर 20 को एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को दोषी पुलिस अवर निरीक्षक सुशील कुमार के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी करने के लिए आवेदन दिया था।

......
शोक सलामी में गोली फायर नहीं होने के मामले में सार्जेंट मेजर और आरमोरर से मांगा स्पष्टीकरण यह भी पढ़ें
हाईकोर्ट पहुंचा मामला :
पुलिस की ढुलमुल रवैया से नाखुश मृतक के पिता अमरनाथ पोद्दार ने हाईकोर्ट में घटना के निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआइ जांच कराने का अनुरोध किया। जिसके बाद राज्य सरकार हरकत मे आई और मामले की जांच के लिए अपराध अनुसंधान विभाग एवं कमजोर वर्ग प्रभाग को बिहार पटना को भेज दी ।
अपराध अनुसंधान विभाग ने मुंगेर गोली कांड मामले मे त्वरित जांच के लिए सीबी टीम के पुलिस उपाधीक्षक के अगुवाई में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया। जो मुंगेर गोली कांड के दो मामले कोतवाली कांड संख्या 298/20 एवं 311/20 का अनुसंधान कर रही है ।
...........
अपराध अनुसंधान विभाग ने दिए निर्देश :
अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार राय , सीबी टीम को भेजे पत्र में कहा कि मृतक अनुराग कुमार के पिता अमरनाथ पोद्दार ने 1 नवंबर 2020 को पुलिस अधीक्षक मुंगेर को आवेदन दिया था। जिसमें उन्होंने तत्कालीन वासुदेवपुर ओपी प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक सुशील कुमार द्वारा अनुराग को गोली मार कर हत्या करने की बात कही थी। ऐसे में मृतक के पिता के आवेदन पर पुलिस अवर निरीक्षक सुशील कुमार के विरुद्ध लगाए गए आरोप की जांच करें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार