फिर मिले कोरोना पॉजिटिव के 16 नए मरीज

मुंगेर । जिला में कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को भी कोरोना के 16 नए मरीज मिलने की पुष्टि हुई। 16 मरीज में पांच पुरुष और 11 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह जिला में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4065 तक पहुंच गई। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या 61 हो गई है। जिला में एक्टिव मरीजों की संख्या 82 है। हालांकि, राहत की बात यह है कि जिला में 3922 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। इस संबंध में सिविल सर्जन हरेन्द्र कुमार आलोक ने कहा कि कोरोना संकट अभी टला नहीं है। घर से निकलते समय मास्क लगा कर निकले और शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे। भोजन करने से पहले हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोएं।

खेल को बढ़ावा दे रही राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार : श्रेयसी यह भी पढ़ें
--------------------------------
वैक्सीनेशन ने पकड़ी रफ्तार, 180 लोगों ने लगाया टीका
संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच यह खबर राहत देने वाली है। आम लोगों में अब कोरोना वैक्सीन लेने के प्रति जागरुकता आई है। मंगलवार को तारापुर प्रखंड में कुल 180 लोगों ने वैक्सीन लिया। जिसमें 163 ने पहला और 17 लोगों ने दूसरा डोज लिया। बताते चलें कि जिला प्रशासन के निर्देश पर अनुमंडल अस्पताल सहित पंचायतों में भी टीकाकरण का कार्य प्रारंभ किया गया है। तारापुर पीएचसी के लिए एएनएम ट्रेनिग सेंटर सहित पांच उप स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कार्य लगातार जारी है। अस्पताल प्रबंधक मनीष कुमार प्रणय ने कहा कि सभी केंद्र पर टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।
----------------------------
तारापुर में फिर मिले कोरोना के छह नए मरीज
संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) : तारापुर में कोरोना महामारी का प्रसार बहुत तेजी के साथ होता जा रहा है। मंगलवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद छह नए मरीज मिले। जिनमें चार एक ही गांव दौलतगंज के हैं। इसके एक दिन पहले के जांच रिपोर्ट में दौलतगज में एक व्यक्ति
पॉजिटिव पाए जा चुके हैं । बावजूद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन अब तक नहीं बनाया गया है।
मंगलवार को रिपोर्ट की जानकारी देते हुए अस्पताल प्रबंधक मनीष कुमार प्रणय ने बताया कि तारापुर में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। जिसमें दौलतगंज के चार, मोहनगंज तथा राजगुरु में एक एक मरीज मिले हैं। मंगलवार को सभी छह नए पॉजिटिव केस एंटीजन किट जांच में पाए गए हैं ।आरटीपीसीआर से 100 और ट्रूनेट से पांच लोगों का जांच किया गया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार