कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:
Live Update: बिहार के हर जिला का कोरोना अपडेट, टीकाकरण और टेस्ट का डाटा देखे

टीम इंडिया से नजरअंदाज होने के बाद कुलदीप यादव ने बदला अपना रोल, अब इस भूमिका में आयेंगे नजर

भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव का पिछला कुछ समय क्रिकेट के मैदान पर बेहद खराब प्रदर्शन के साथ गुजरा है. जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में बहुत ही कम खेलने के मौके मिले हैं। यहीं वज़ह रहीं कि कुलदीप पिछले सत्र के आईपीएल में भी टीम में अपने स्थान की तलाश़ में रहें।



इस सत्र के आईपीएल का आगाज कुछ ही दिनो में होने वाला हैं, इससे ठीक पहले कुलदीप यादव से हुई बातचीत में उन्होनें अपनी नई भुमिका के बारे में बताया कि वे इन दिनो अपनी बल्लेबाजी पर भी काम कर रहे हैं। अपने इस लेख में हम कुलदीप के इस नए अवतार को लेकर चर्चा करने वाले हैं और आपको बताएंगे कुलदीप के इस अवतार में आने की वज़ह।
कुलदीप यादव का खराब प्रदर्शन जारी
कुलदीप यादव के पिछले 2 वर्षो के गेंदबाजी प्रदर्शन को देखे तो वह मैदान पर कई बार गेंदबाजी के दौरान संघर्ष करते नज़र आए हैं। यही वज़ह रही कि वे पिछले कई मैचों में खुद को प्रभावित करने में नाकाम रहें हैं। कुलदीप के इसी खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें पिछले वर्ष आईपीएल में भी कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से खेलने के अधिक मौके नही दिए गए थे।
बता दें कुलदीप ने आईपीएल 2020 में केवल 5 मैच ही खेले थे, इस दौरान कुलदीप ने 12 ओवरो की गेंदबाजी करते हुए केवल 1 ही विकेट चटकाया था।
कुलदीप यादव को अब तक एक गेंदबाज की भूमिका में देखा गया है, लेकिन जब-जब उन्हें मैच में बल्लेबाजी करने के मौके मिले हैं वह हर बार इसमें नाकाम रहे हैं। यहीं एक वज़ह भी है कि वह वर्तमान में भारतीय टीम से लगातार नज़रअंदाज हो रहे हैं।
कुलदीप का बल्लेबाज अवतार
इसी बीच आईपीएल 2021 की शुरूआत से पहले कुलदीप खुद को बल्लेबाजी के अवतार में भी तैयार कर रहे हैं। इसकी जानकारी उन्होने खुद देते हुए कहा ' मैंने हाल ही में अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया है। मुझे बीते कुछ मैचों में बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नही मिले। लेकिन मैंने भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ मिलकर अपनी बल्लेबाजी पर काम शुरू किया है।'
'मुझे लगता है कि में आने वाले समय में अपनी टीम के लिए रन बनाऊंगा। मेरे पास बल्ले से जो भी कौशल है, मै उसका उपयोग करूंगा, इसके अलावा मेरा डिफेंस बहुत अच्छा है, मैं ऑस्ट्रेलिया में भी शॉट्स खेलने पर काम कर रहा था।'

अन्य समाचार