कोरोना अपडेट
कुल केस: 0
स्वस्थ हुए :
मौत:0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

Bihar Corona Update: महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेन में सवार सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच, 75 टीमों का गठन

महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेन में सवार ऐसी यात्री जो पटना एवं आसपास के रेलवे स्टेशनों पर उतरेंगे, उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जिला प्रशासन ने पटना के चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच के लिए व्यवस्था की है। इसी आलोक में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को पटना जंक्शन का निरीक्षण किया।



डीएम ने बताया कि होटल पाटलिपुत्र अशोका में 165, मोड़ स्थित राधा स्वामी में 50 बेड, सभी अनुमंडल अस्पताल में 50- 50 बेड कंगन घाट स्थित टूरिस्ट सेंटर में 100 बेड तथा सभी अनुमंडल मुख्यालय में 100- 100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मरीजों को भर्ती करने के लिए पीएमसीएच और एनएमसीएच में भी सुरक्षित बेड रखा गया है। 
उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान जिन मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होगी उसे जिला स्तर पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा तथा जो मरीज संदिग्ध रहेंगे उन्हें संबंधित अनुमंडल स्तर पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर भेजा जाएगा। मुंबई से आने वाली 7 स्पेशल ट्रेन जो 10 अप्रैल को दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी उसमें सवार यात्रियों की ही जांच करने की तैयारी थी लेकिन बाद में निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र से आने वाली प्रत्येक ट्रेन से उतरने वाले व्यक्ति की जांच की जाएगी।
16 ट्रेन आती हैं पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह जब बुधवार को पटना जंक्शन का निरीक्षण कर रहे थे, उस समय रेलवे अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी कि मुंबई से पटना एवं पटना होकर गुजरने वाली कुल ट्रेनें 16 हैं, जो नियमित चलती हैं। रेलवे अधिकारियों ने सभी ट्रेनों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी है। गुरुवार की रात कुर्ला से पहली ट्रेन पहुंच रही है, जिसमें से उतरने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी।
महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में सवार लोगों की ट्रेनों की जांच के लिए 75 टीमों का गठन जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में सवार लोगों की जांच के लिए अब 75 मेडिकल टीम का गठन किया है। डीएम ने बताया कि शिफ्ट वाइज प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी जो रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की जांच करेगी। जिला प्रशासन द्वारा चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है, जिसमें पटना जंक्शन राजेंद्र नगर टर्मिनल पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन और दानापुर रेलवे स्टेशन शामिल हैं। दानापुर रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आने वाली स्पेशल ट्रेन के अलावा जो सामान्य ट्रेन महाराष्ट्र से आएगी, उसमें से उतरने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद बाहर से आनेवालों की जांच की जा रही है।

अन्य समाचार