ICC ODI Rankings: बाबर आजम के पास है विराट कोहली को पछाड़ने का मौका, बन सकते हैं नंबर वन

ICC ODI Rankings: बाबर आजम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 228 रन बनाने में कामयाब रहे. आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम के अब 852 प्वाइंट्स हो चुके हैं.

ICC ODI Rankings: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की. बाबर आजम तीन मैचों की सीरीज में एक शतक की बदौलत 228 रन बनाने में कामयाब रहे. बाबर आजम को इस शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी मिला. बाबर आजम आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पायदान के बेहद करीब पहुंच गए हैं.
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहली बार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में पछाड़ने के बिल्कुल करीब हैं. फिलहाल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में 857 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं.
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 852 प्वाइंट्स के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. बाबर आजम अब रैंकिंग में विराट कोहली से 5 प्वाइंट्स दूर हैं. चूंकि इंडियन टीम अब लंबे समय तक वनडे क्रिकेट से दूर रहेगी इसलिए बाबर आजम के पास वनडे रैंकिंग में पहली बार नंबर वन स्थान काबिज होने का अच्छा मौका है.
रोहित शर्मा को हुआ नुकसान
टीम इंडिया के लिमिटिड ओवर्स के उपकप्तान रोहित शर्मा को वनडे रैंकिंग में नुकसान का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे. 2013 के बाद यह पहला मौका था जब रोहित शर्मा किसी घरेलू सीरीज में अर्धशतक नहीं लगा पाए.
रोहित शर्मा फिलहाल 825 प्वाइंट्स के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान पर हैं. न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी रॉस टेलर रैंकिंग में चौथे और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच पांचवें पायदान पर हैं.
IPL 2021: RCB के खिलाफ स्टार खिलाड़ी के बिना ही मैदान पर उतरेगी MI, रोहित का साथ देगा यह खिलाड़ी

अन्य समाचार