जिले में कोरोना की डरावनी रफ्तार, 25 नए मरीज मिले

पूर्णिया। इस वर्ष अप्रैल में कोरोना सौ के पार पहुंच गया है। गरुवार को रिकॉर्ड 25 नए मामले मिले। होम आइसोलेशन में अब 126 मरीज हैं, जबकि चार मरीज को रेफर कर दिया गया है।

पूर्णिया पूर्व में अब कोरोना का घातक रूप देखने को मिल रहा है। पूर्णिया पूर्व सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र में से है। गनीमत यह है कि अभी या तो मरीज रेफर है या फिर होम आईसोलेशन में है। स्थिति को देखते हुए कभी भी गंभीर हालात पैदा हो सकते हैं। गुरूवार को पूर्णिया पूर्व में 16 पॉजिटिव मिले, श्रीनगर में एक, भवानीपुर में दो, सदर अस्पताल में एंटीजन टेस्ट के दौरान छह मामले मिले।
कोरोना को लेकर प्रशासनिक तैयारी जारी, सभी प्रखंडों में खोले जाएंगे क्वारंटाइन सेंटर यह भी पढ़ें
-----------
कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं
कोरोना गाइडलाइन का पालन प्रशासन सख्ती के बावजूद नहीं हो पा रहा है। लोग अब भी लापरवाह हैं और बाजार में भीड़-भाड़ पहले की तरह की बरकरार है। इस बीच कोरोना टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ी है। लक्ष्य अब 1530 कर दिया गया है। बाजार और सार्वजनिक स्थलों पर कहीं लोगों की सजगता नहीं दिख रही है। नौ दिनों में 130 सक्रिय मामले
संक्रमण बढ़ने से जिले में एक्टिव मामले की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में एक अप्रैल के बाद से संक्रमण के मामले 130 तक पहुंच चुकी है। अब तो एंटीजन टेस्ट और आरटी पीसीआर जांच दोनों में पॉजिटिव मामले रोज सामने आ रहे हैं। चल रहा है मास्क जांच अभियान -:
अब चौक -चौराहे पर मास्क जांच अभियान तेज कर दिया गया है। मास्क नहीं पहने पर दुकान तक को सील करने का निर्देश दिया गया है। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले पर प्रशासन ने सख्ती बरतने का निर्देश दिया है।
आगे आकर लगवा रहे हैं टीका -:
गुरूवार को जिले में शहर और प्रखंड स्तर पर कई टीकाकरण सत्र स्थल आयोजित किया गया है और 3 हजार 469 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिले में अबतक एक लाख चालीस हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। चालीस से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण किया गया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार