MPBSE Admit Card 2021: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें 10वीं/12वीं का प्रवेश पत्र

नई दिल्ली: MPBSE Admit Card 2021: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए एमडिट कार्ड ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है. जो स्टूडेंट्स 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट https://mpbse.mponline.gov.in/ पर दिया गया है.

MP Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड जारी, जानें छात्रों को कैसे मिलेंगे
जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद संबंधित स्कूल के प्राचार्य से हस्ताक्षर कराने होंगे. बिना प्राचार्य के हस्ताक्षर के एडमिट कार्ड वैध नहीं होगा. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि अगर वे एडमिट कार्ड खुद से डाउनलोड करते हैं, तो उस पर प्राचार्य का सिग्नेचर करवा लें.
15 अप्रैल तक सुधार हो सकेगा विभाग की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि ऑनलाइन एडमिट कार्ड में विषय या माध्यम में गलती होने पर एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर 15 अप्रैल तक निर्धारित शुल्क जमा करके सुधार कर सकेंगे. एडमिट कार्ड को ऐसे समय में जारी किया गया है, जब कोरोना महामारी के कारण कई अन्य बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करा जा रहा है.
इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड - सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. - ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
संकट के दौर में आपदा को बनाया अवसर, पश्चिम मध्य रेल जोन ने बनाया नया कीर्तिमान
- अपना लॉग-इन आईडी और पासवर्ड इंटर करें. अगर लॉग इन आईडी नहीं बनी हैं तो क्रिएट कर लें. - इसके बाद अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें. - 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड आपके सामने होगा. - एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

अन्य समाचार