अदार पूनावाला का बड़ा खुलासा- Vaccine लेने के बाद भी आप पड़ सकते हैं बीमार

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के साथ ही वैक्सीन लेने के बाद पॉजिटिव आ रहे लोगों को लेकर ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन तैयार करने वाले पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने हाल ही में एक मीडिया हाउस से बातचीत की और कई सवालों का जवाब दिया।

वैक्सीन पर उठ रहे सवालों पर बोले पूनावाला वैक्सीन लेने के बाद कई लोग फिर से पॉजिटिव आ रहे हैं और ये संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। इस मामले पर बात करते हुए अदार पुनावाला ने कहा कि इसलिए मैं अपनी वैक्सीन को कोविड शील्ड कहता है। ये एक तरह की शील्ड है जो आपको बीमार होने से बचाएगा नहीं लेकिन आपको मरने नहीं देगा। जिस तरह से बुलेटप्रुफ जैकेट पहनने के बाद अगर किसी को गोली लगती है तो वो मरता नहीं है लेकिन फिर भी अगर गोली पास से लगती है तो कुछ हिस्सा डैमेज जरूर होता है। ऐसा ही इस वैक्सीन के साथ है। इस वैक्सीन को लेकर के बाद आप मरेंगे नहीं।
WHO का भी यही मानना उन्होंने कहा कि न तो मैंने कभी दावा किया है और ना ही किसी और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के किया है कि कोई वैक्सीन आपको बीमार होने नहीं देगी। ये सिर्फ लोगों की धारणा है कि कि वैक्सीन लगने के बाद आप बीमार नहीं पड़ेगे लेकिन ये गलत हैं। वैक्सीन आपको सुरक्षा देती है यहीं WHO का भी कहना है।

अन्य समाचार