बदमाशों का बढ़ा मनोबल, दिनदहाड़े हो रही लूट की घटनाएं



मधेपुरा। जिले में दिनदहाड़े लूट की घटनाएं अचानक से काफी बढ़ गई है। बीते एक सप्ताह के दौरान लूट की चार बड़ी वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है। अब तक इसमें से किसी भी मामले का पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई है।
पुलिस को सबसे बड़ी चुनौती शुक्रवार को मिली। एसपी ऑफिस से महज 200 मीटर की दूरी पर जिला मुख्यालय में प्राइवेट फाइनांस कंपनी के छह लाख 78 हजार रुपये डकैती कर ली। अपराधियों द्वारा प्राइवेट फाइनांस कंपनी से डकैती कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। बदमाशों का यह बढ़ता मनोबल सीधा इशारा कर रहा है कि अब पुलिस का खौफ अपराधियों को नहीं रहा। वहीं, शुक्रवार को ही उदाकिशुनगंज में ही एक महिला से 35 हजार रुपये बदमाशों ने लूट लिये। इससे पहले भी बीते शनिवार को अपराधियों ने सिंहेश्वर बाजार कर भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया था। भवन निर्माण सामग्री के दुकानदार दीपक अग्रवाल के यहां से 70 हजार रुपये की लूट की गई थी। इस लूट की घटना का पुलिस पर्दाफाश करती इससे पहले ही बुधवार को उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र में अपराधियों ने बंधन बैंक कर्मी से एक लाख सात हजार रुपये लूट लिये।

अपराधी हो गए हैं बेलगाम हाल के दिनों में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ी है। घटना के बाद पुलिस द्वारा मामले का पर्दाफाश नहीं कर पाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। कई लूट के मामलों में तो पुलिस ने कार्रवाई की बस औपचारिकता पूरी की। बढ़ते दबाव के बीच ऐसी कार्रवाई जिससे अपराधी का मनोबल टूटने के बदले बढ़ता ही चला गया। लूट की ऐसी कई वारदात है जिसके तह तक पुलिस नहीं पहुंच पाई।
दिनदहाड़े लूट से दहशत लगातार दिनदहाड़े भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में लूट की वारदात से लोग सहमे हुए हैं। व्यवसायी वर्ग इन घटनाओं को लेकर काफी दहशत में है। सिंहेश्वर में शनिवार को हुई लूट की वारदात के बाद तो व्यवसायियों ने बाजार बंद करने तक का प्लान बनाया था। यद्यपि स्थानीय विधायक की एसपी, डीएम से हुई बातचीत के बाद लोगों ने बाजार बंद करने का फैसला वापस लिया। घटना के बाद सभी व्यवसायी इस पर आक्रोश जता रहे थे। व्यवसायियों को लग रहा है कि जिस तरह से अपराधी एक बार से फन उठा रहे है इससे व्यवसायी वर्ग असुरक्षित हो जा रहे हैं। व्यवसायियों में असुरक्षा की भावना पनपने लगी है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय में प्राइवेट फाइनांस कंपनी में डकैती से सभी लोग सहम गए हैं।
पुलिस की कार्रवाई पर है लोगों की नजर
एक हफ्ते में तीन जगहों से हुई लूट के मामले में पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सबों का ध्यान लगा हुआ है। मधेपुरा में शुक्रवार को हुई घटना पर विशेषकर सभी की ध्यान लगी हुई है। जिला मुख्यालय में बेखौफ अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस के सामने यह बड़ी चुनौती है। वहीं बीते शनिवार को सिंहेश्वर बाजार के व्यवसायी दीपक अग्रवाल के लूट मामले में भी एक हफ्ते में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। कार्रवाई के नाम पर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जरूर है। लेकिन लूट की राशि व लूट में प्रयुक्त हथियार का बरामद नहीं होना पुलिस के दावे पर सवाल उठ रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार