CSK vs DC: आईपीएल में धवन के नाम जुड़ा एक और रिकॉर्ड, 600 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बनें

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए 13.3 ओवर में 138 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. धवन ने 54 गेंदो में 85 रन बनाए. वहीं शॉ ने 38 गेंदो में 72 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और तीन छक्के निकले.

आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में कल दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. दिल्ली की इस जीत के हीरो शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 54 गेंदो में 85 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और दो शानदार छक्के जड़े. इस पारी के साथ ही धवन ने आईपीएल में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया . वो अब इस टूर्नामेंट में 600 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं . धवन के नाम अब आईपीएल की 176 पारियों में 601 चौके हो गए हैं . उनके बाद सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की इस सूची में डेविड वार्नर का नाम है जिन्होंने 142 पारियों में 510 चौके लगाए हैं .
साथ ही धवन आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी पहले पायदान पर पहुंच गए हैं . उन्होंने अब तक सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा 910 रन बनाए हैं . इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं , जिन्होंने चेन्नई की टीम के खिलाफ अब तक 901 रन बनाए हैं . मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 749 रनों के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं .
50 से ज्यादा का स्कोर करने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं धवन
अपनी इस हाफ सेंचुरी के साथ ही धवन आईपीएल में सबसे अधिक बार 50 से ज्यादा का स्कोर करने के मामले में विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं . दोनों खिलाड़ियों ने अब तक 44 बार ये कारनामा किया है . इस मामले में सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर पहले नंबर पर हैं , जिन्होंने 52 बार टूर्नामेंट में 50 से ज्यादा का स्कोर हासिल किया है .
आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी लगाने के मामले में भी धवन ने विराट कोहली क्की बराबरी की है . ये दोनों बल्लेबाज सीएसके के खिलाफ 8-8 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं . इन दोनों के बाद इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम आता है जिन्होंने 7 बार ये कमाल किया है .
यह भी पढ़ें
CSK vs DC: धवन और शॉ के तूफान में उड़ा CSK, दिल्ली ने जीत के साथ किया आगाज़
CSK vs DC: चेन्नई के खिलाफ टॉस होते ही ऋषभ पंत ने हासिल किया ये खास मुकाम

अन्य समाचार