IPL 2021: SRH और KKR के बड़े हिटर आज करेंगे धमाका, जमकर बरसेंगे चौके-छक्के

चेन्नई: IPL सीजन 14 का तीसरा मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के पास बड़े-बड़े हिटर बल्लेबाज मौजूद हैं, जिससे चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की ताकत
कोलकाता नाइट राइडर्स के पास शुभमन गिल के रूप में टॉप ऑर्डर में शानदार बल्लेबाज है, जो तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं जबकि राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में उसके पास अच्छे भारतीय बल्लेबाज हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के पास इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन हैं, जो किसी भी तरह के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं, जबकि आंद्रे रसेल जैसा बड़ा हिटर किसी भी टीम की गेंदबाजी के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.
आंद्रे रसेल पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. आंद्रे रसेल ने 9 पारियों में 13 की औसत से रन बनाये थे. वह किसी भी मुकाबले में मैच विनर नहीं बन पाए थे और जमैका के इस खिलाड़ी पर निर्भरता केकेआर को महंगी पड़ी थी. वेस्टइंडीज का एक अन्य खिलाड़ी सुनील नरेन भी यूएई में नहीं चल पाया था. केकेआर के पास अब उनके स्थान पर शाकिब अल हसन के रूप में अच्छा विकल्प है. चेपॉक की धीमी पिच पर निगाहें 40 साल के हरभजन सिंह पर भी टिकी रहेगी. केकेआर के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में रहस्यमयी स्पिनर भी है.
सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत
सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसे मजबूती मिली है. भुवनेश्वर कुमार कूल्हे की चोट के कारण पिछली बार केवल चार मैच खेल पाए थे. भुवनेश्वर ने भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार वापसी की थी. वह यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे. सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान का स्पिनर राशिद खान भी है और ऐसे में उसका आक्रमण बेहद संतुलित नजर आता है. सनराइजर्स की असली ताकत उसकी सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो हैं. सनराइजर्स के पास मिडिल ऑर्डर में केन विलियमसन और मनीष पांडे हैं.
टीमें इस प्रकार हैं:
कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी. नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम और मुजीब उर रहमान.

अन्य समाचार