IPL 2021: राजस्थान को बड़ा झटका, पंजाब किंग्स के साथ ओपनिंग कॉन्टेस्ट मिस करेंगे डेविड मिलर, मुस्ताफिजुर रहमान

राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और झटका, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान 12 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ ओपनिंग क्लैश से चूकने वाले हैं। मिलर ने 5 अप्रैल को भारत के लिए SA छोड़ दिया और अगले दिन भारत पहुंच गए। BCCI प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी खिलाड़ियों को शिविर में शामिल होने से पहले टीम होटल में एक अनिवार्य संगरोध से गुजरना पड़ता है। उन्होंने 5 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे (डीसी), क्विंटन डी कॉक और लुंगी एनगिडी के साथ दूसरे वनडे के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम को छोड़ दिया था।

जबकि मिलर, रबाडा और नॉर्टजे 12 अप्रैल को अपने संगरोध को पूरा करेंगे, क्विंटन डी कॉक ने बबल टू बबल ट्रांसफर का विकल्प चुना था। इस बीच, सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पुष्टि की है कि लुंगी नगिडी उनका दूसरा सीधा आईपीएल 2021 मैच होगा। आईपीएल 2021 के लिए BCCI के SOPs के अनुसार, सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और बुलबुले में प्रवेश करने वाले प्रबंधन को अपने होटल के कमरों में सात-दिवसीय संगरोध से गुजरना पड़ता है। इस अवधि के दौरान प्रत्येक व्यक्ति का कई बार परीक्षण किया जाएगा, और नकारात्मक परिणाम लौटने पर, उन्हें अपने कमरे से बाहर आने और बाहरी प्रशिक्षण और अभ्यास सत्र शुरू करने की अनुमति दी जाएगी। मुस्तफिजुर रहमान ने भी 5 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स टीम होटल में संगरोध में प्रवेश किया था। वह 12 अप्रैल के शुरुआती घंटों में संगरोध पूरा करने के लिए तैयार है।
राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही अपने स्ट्राइक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की सेवाएं खो दी हैं। डेविड मिलर को मध्य क्रम में अहम भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने आईपीएल के 80 मैचों में 1,850 रन बनाए हैं, जिसमें 38 गेंदों में शतक और 9 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। दूसरी ओर, मुस्तफिजुर रहमान की अनुपस्थिति में घावों में नमक भी बढ़ेगा क्योंकि राजस्थान रॉयल्स को पेसर्स के बीच एंड्रयू टाय, क्रिस मॉरिस और अनुभवहीन कार्तिक त्यागी पर भरोसा करना होगा।
IPL 2021 राजस्थान रॉयल्स की टीम
संजू सैमसन (c & wk), जोस बटलर (wk), बेन स्टोक्स, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट उनादकट , शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह

अन्य समाचार