IPL 2021 RR प्लेइंग इलेवन बनाम PBKS: बेन स्टोक्स, जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपन करने के लिए तैयार

राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में करेंगे। आरआर कुमार संगकारा की अगुवाई में नए प्रबंधन और संजू सैमसन की अगुवाई में टीम का नेतृत्व करेंगे। उनका पहला काम एक स्थिर और मजबूत सलामी जोड़ी को चुनना होगा, जो पिछले सीजन के शुरुआती चैंपियन के खराब प्रदर्शन के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक है। रॉयल्स कैमो से आ रही खबर के अनुसार, सभी संभावना में, आरआर इंग्लैंड की विस्फोटक बल्लेबाजी जोड़ी, बेन स्टोक्स और जोस बटलर को चुनने के लिए तैयार है। कप्तान सैमसन, हालांकि अपने कार्ड को खुलकर प्रकट करने के लिए तैयार नहीं थे, उन्होंने कहा कि इस सत्र में सलामी बल्लेबाजों को एक लंबी रस्सी दी जाएगी।

"निर्भर करता है। मैं आपको कुछ नहीं बता सकता। मैं और संगा (कर्रा) हमारी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन देने की कोशिश कर रहे हैं और वास्तव में टूर्नामेंट में एक जोड़ी या एक व्यक्ति को पर्याप्त समय देने के लिए हमेशा महत्वपूर्ण हैं। इसलिए मुझे लगता है कि थोड़ी स्थिरता देखने को मिलेगी, बाकी सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम आगे कैसे बढ़ेंगे ", संजू सैमसन ने घोषणा की "मुझे लगता है कि इसका निर्णय हम शामिल खिलाड़ियों की पूरी खरीद के साथ करेंगे। हम अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से बताया जाता है कि उनके विकल्प क्या हैं और उन्हें इसके लिए प्रतिबद्ध करना है। " आरआर कुमार संगकारा के लिए क्रिकेट के निदेशक ने कहा
पिछले सीज़न में, राजस्थान फ्रेंचाइजी ने बटलर-स्टीव स्मिथ, यशस्वि जायसवाल-बटलर और जायसवाल-स्मिथ में पाँच उद्घाटन संयोजन आज़माए। स्टोक्स-बटलर की जोड़ी को भी दिया गया था, लेकिन केवल दो मैचों के लिए, केवल अंत में स्टोक्स-रॉबिन उथप्पा के साथ समझौता करने के लिए। सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लिश जोड़ी का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ था। नई भूमिका ने उन्हें प्रभावित किया और दोनों सस्ते में चले गए। स्टोक ने पांच रन बनाए, लेकिन बटलर 16 रन पर आउट हो गए। हालांकि, दिल्ली की टीम के खिलाफ दूसरे गेम में एक महत्वपूर्ण सुधार हुआ। उन्होंने 63 रनों की शुरुआती साझेदारी की। स्टोक्स ने 41 रनों का योगदान दिया, जबकि बटलर ने 22 रन बनाए।
लेकिन यह उनका मौजूदा फॉर्म है, जो ओपनिंग जोड़ी को चुनने पर सबसे ज्यादा आरआर थिंक टैंक के लिए मायने रखेगा। भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में यह जोड़ी जबरदस्त फॉर्म में थी। स्टोक्स इंग्लैंड के तीन मैचों में 135 रन के साथ दूसरे सबसे बड़े स्कोरर हैं। दूसरी ओर, बटलर ने खेल के सबसे छोटे संस्करण में प्रभाव डाला। वह अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर थे। तीन मैचों में, विकेटकीपर बल्लेबाज ने 172 रन बनाए थे। इंग्लैंड और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन का भी मानना ​​है कि राजस्थान के लिए जोस बटलर और बेन स्टोक्स अपनी पारी की शुरुआत करने के लिए सही और सबसे रोमांचक विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, "जाहिर है कि दोनों इस साल आईपीएल में राजस्थान के लिए ओपनिंग करेंगे। इसलिए यह देखना बहुत अच्छा होगा, "उन्होंने कहा।
राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या उनका कमजोर भारतीय कोर है जो सुसंगत नहीं है। सैमसन ने पिछले कुछ वर्षों में शायद ही किसी भी संस्करण में पांच सीधे खेलों में प्रदर्शन किया हो। 2018 में 11.5 करोड़ रुपये में खरीदे गए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का प्रदर्शन सफल नहीं रहा, जबकि मनन वोहरा केवल दुर्लभ अवसरों पर ही शानदार रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि सैमसन, उनादकट और वोहरा इस सीजन में क्या भूमिका निभाएंगे। स्टीव स्मिथ के साथ अब तस्वीर से बाहर, आरआर कप्तान को नंबर 3 स्थान पर ले जाने की संभावना है, यशस्वि जायसवाल या मनन वोहरा के साथ नंबर 4 पर भर सकते हैं। राजस्थान डेविड मिलर को याद करने के लिए तैयार है क्योंकि वह अभी भी संगरोध में है और टीम प्रबंधन उसी के लिए एक अद्यतन का इंतजार कर रहा है। उनकी अनुपस्थिति में, रियान पराग नं .5 बल्लेबाज हैं। राहुल तेवतिया नंबर 6 पर अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे और पिछले सीज़न की तरह ही एक फिनिशर की अपनी भूमिका को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।
राजस्थान एक अनुभवहीन गेंदबाजी इकाई वाली टीम है। क्रिस मोरिस को छोड़कर, जिन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, उनकी ओर से कोई प्रभावशाली पेसर नहीं है। उनके स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण अभी भी अनुपलब्ध हैं। अपनी चिंताओं में इजाफा करने के लिए, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी संगरोध के कारण शुरुआती खेल से चूक गए। मोरिस राजस्थान के प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे, वहीं जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी उनके प्रतिभावान होने की संभावना है। स्पिन विभाग में श्रेयस गोपाल तेवतिया शामिल होंगे। लेकिन अनुभवहीन गेंदबाजी इकाई का कहना है कि संगकारा उनके अभियान के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।
"अनुभवहीनता कभी-कभी आपके लिए काम कर सकती है और कभी-कभी इसका मतलब होता है कि विपक्ष ने वास्तव में उन्हें नहीं देखा है। लेकिन तेज गेंदबाजी, खासकर आईपीएल में यह आसान काम नहीं है और हमने कल (डीसी बनाम सीएसके के दौरान) भी देखा। कभी-कभी विकेट बल्लेबाजी या अधिकांश के लिए वास्तव में अच्छे होते हैंविकेट हैं। इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे युवा तेज गेंदबाज आगे बढ़ेंगे। हमारे पास कार्तिक त्यागी हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। और इस साल हमारे पास कुलदीप यादव और चेतन सकारिया में एक नया जुड़ाव है। मुझे लगता है कि उनका काम क्या है, इस पर ध्यान केंद्रित रखने और उन्हें प्रशिक्षित करने और विभिन्न परिदृश्यों में खेल योजनाओं को निष्पादित करने के बारे में सोचते हैं।
आईपीएल 2021 में आरआर प्लेइंग इलेवन बनाम पीबीकेएस (संभवतः):
1) जोस बटलर, 2) बेन स्टोक्स, 3) संजू सैमसन, 4) रियान पराग, 5) शिवम दुबे 6) राहुल तेवतिया, 7) क्रिस मॉरिस, 8) एंड्रयू टाय 9) श्रेयस गोपाल, 10) कार्तिक त्यागी, 11) जयदेव उनादकट
IPL 2021 - राजस्थान रॉयल्स पूर्ण टीम: संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज। डेविड मिलर, मनन वोहरा, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह

अन्य समाचार