Pak vs SA T20: लिंडे के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

जोहानिसबर्ग, एपी। जॉर्ज लिंडे के ऑलराउंडर खेल के साथ एडेन मार्करम की 54 रन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। लिंडे ने 20 रन की नाबाद पारी खेलने से पहले तीन विकेट भी झटके। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजार्ड विलियम्स ने भी तीन विकेट लिए। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम की 50 रन की पारी के बाद भी 20 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन ही बना सका।

क्लासेन ने 21 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए
दक्षिण अफ्रीका ने महज 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर 141 का स्कोर कर लक्ष्य हासिल कर लिया। कार्यवाहक कप्तान हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए। उऩ्होंने लिंडे के साथ मिलकर नाबाद 49 रनों की साझेदारी की। मार्करम ने अपनी 54 रन की पारी के दौरान सात चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने जानेमन मलान (15)के साथ उन्होंने 44 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए। वहीं उस्मान कादिर ने दो विकेट लिए। शाहिन अफरीदी और मोहम्मद नवाज को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।
पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही
इससे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही। लिंडे ने 11 गेंदों के भीतर दो झटके दिए। मोहम्मद रिजवान को उन्होंने डक पर औऱ शारजील खान (8) को आउट कर दिया। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके लगाए। मोहम्मद हफीज ने 23 गेंदों में 32 रनों का योगदान दिया। उन्होंने छह चौके लगाए। तीसरे विकेट दोनों ने 58 रनों की साझेदारी की।अफ्रीका के लिए जॉर्ज लिंडे और लिजार्ड विलियम्स ने तीन-तीन और तबरेज शम्सी और सिसिंडा मगला ने एक-एक विकेट लिए।

अन्य समाचार