पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने जसप्रीत बुमराह बनाम शाहीन अफरीदी पर अपना फैसला सुनाया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने इस बात का विरोध किया है कि जसप्रीत बुमराह डेथ बॉलिंग में शाहीन अफरीदी से बेहतर हैं। हालांकि, जावेद का मानना ​​है कि जब नई गेंद बनाने की बात आती है तो अफरीदी ज्यादा प्रभावी होते हैं। आकिब जावेद की ताजा टिप्पणी भारतीय कप्तान विराट कोहली को सुझाव देने के कुछ ही दिनों बाद बाबर आजम की बल्लेबाजी तकनीक पर एक या दो बार नजर डालने के लिए दी गई है। "(जसप्रीत) बुमराह वास्तव में एक अच्छा गेंदबाज है जो हर चीज में अच्छा है। फिलहाल, वह डेथ बॉलिंग के मामले में शाहीन (अफरीदी) से बेहतर है। हालांकि, नई गेंद के साथ, शाहीन उससे आगे है।"

हालांकि, पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 एकदिवसीय मैच खेलने वाले आकिब जावेद जिस तरह से पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी का उपयोग कर रहे हैं उससे निराश हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान टीम प्रबंधन से आग्रह किया है कि वह केवल महत्वपूर्ण मैचों में उसे खेलकर बाएं हाथ के वर्कलोड को कम करे। शाहीन के साथ यह अन्याय है कि उन्हें हर मैच खेलना है। पाकिस्तान की टीम को अपने कार्यभार को सावधानी से संभालना चाहिए। टीम हारने पर उन्हें उसे नहीं खेलना चाहिए। उन्हें एक उचित रोटेशन नीति अपनाने की जरूरत है। शाहीन को केवल उन मैचों को खेलना चाहिए। महत्वपूर्ण हैं "। दोनों गेंदबाजों ने 2018 में अपने टेस्ट डेब्यू किए। हालांकि, जसप्रीत बुमराह ने अपने घरेलू समकक्ष की तुलना में अधिक टेस्ट खेले हैं।
37 टेस्ट में, जसप्रीत बुमराह ने 22.1 के औसत और 49.1 के स्ट्राइक रेट से 87 विकेट झटके हैं। इस बीच, शाहीन अफरीदी के 23 टेस्ट में 32.3 के औसत और 61.2 के स्ट्राइक रेट से 48 टेस्ट विकेट हैं। इस बीच, 2018 के बाद से, बुमराह ने 36 वनडे खेले हैं, जिसमें 54.06 के स्ट्राइक रेट से 52 विकेट लिए, 4.63 की इकॉनमी और 45.8 की औसत से। शाहीन अफरीदी, जिन्होंने 2018 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया, उन्होंने 5.47 की अर्थव्यवस्था में 24 मैचों में 51 विकेट लिए हैं। हालांकि, पाकिस्तानी गेंदबाज का जसप्रीत बुमराह की तुलना में बेहतर स्ट्राइक रेट (25.1) और औसत (22.9) है। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में, बुमराह के पास 2018 के बाद से 17 T20Is में 6.3 की अर्थव्यवस्था में 19 विकेट हैं। इस बीच, शाहीन अफरीदी ने 23 टी 20 आई में आठ की अर्थव्यवस्था में 25 विकेट लिए हैं।

अन्य समाचार