बाबर आजम की ऐसी बल्लेबाजी देख फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, कहा- क्रिस गेल, विराट कोहली से कुछ सीख लो

साउथ अफ्रीका (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 मैच (T20 Match) में मेजबान टीम ने दमदार प्रदर्शन किया था और खेल के तीनों विभागों में पाकिस्तान को बैकफुट पर रख उसे छह विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान की इस हार की एक वजह उसके बल्लेबाजों को लचर प्रदर्शन रहा था. टीम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी विकेट गंवाते गए थे. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने जरूर टीम के लिए अच्छा योगदान दिया था लेकिन कप्तान बाबर की पारी बेहद धीमी थी.

बाबर ने हालांकि मुश्किल समय में एक छोर संभाले रखा लेकिन वह टीम के लिए तेजी से रन नहीं बना पाए. बाबर ने 50 गेंदों पर 50 रन बनाए. उन्हीं के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने 140 रनों का स्कोर किया था. इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने आसानी से हासिल कर लिया था. उसके लिए एडिन मार्कराम ने अर्धशतक जमाया था. बाबर की इस पारी से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर खुश नहीं हैं और उन्होंने कप्तान पर जमकर हमला बोला है.
बाबर को कोहली से सीखना चाहिए
अख्तर ने पीटीवी स्पोर्टस से बात करते हुए कहा कि टीम को टी20 में अपनी स्ट्राइक रेट का ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि बाबर को वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और भारत के कप्तान विराट कोहली से सीखने की जरूरत है. अख्तर ने कहा, “हमारे बल्लेबाजों को यह सोचना चाहिए कि क्या उनकी बल्लेबाजी और स्ट्राइक रेट इस प्रारूप के लिए सही है. अगर आप 50 गेंदें क्रिस गेल, कोहली या एडिन मार्कराम को देंगे तो वो क्या करेंगे? और बाबर ने क्या किया? बाबर अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन 50 गेंदों पर 50 रन अच्छे नहीं हैं. अगर दूसरे छोर से विकेट गिर रहे हैं तो आप अपनी शैल में नहीं जा सकते.”
उन्होंने कहा, “बाबर अपनी पारी की तुलना मार्कराम से कर सकते हैं. जब मार्कराम बल्लेबाजी कर रहे थे तब विकेट गिर रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और 30 गेंदों पर 54 रन बनाए. बाबर स्टार खिलाड़ी हैं इसलिए उन्हें आगे आकर आक्रामक क्रिकेट खेलनी चाहिए.”
बाबर ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड
बाबर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में 49 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए और इसी के साथ वह खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में पाकिस्तान की तरफ से दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. पाकिस्तान के लिए टी20 में सबसे धीमा अर्धशतक पूर्व कप्तान शोएब मलिक के नाम है. मलिक ने 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 53 गेंदों पर पचास रन पूरे किए थे. बाबर अर्धशतक पूरा करने के एक गेंद बाद आउट भी हो गए. इस तरह उन्होंने अपनी पारी में 50 गेंदों पर 50 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके शामिल रहे.
IPL 2021 : सूर्यकुमार यादव ने अपने जिस शॉट से स्टेडियम की छत पर पहुंचाई थी गेंद, अब बताया कहां से सीखा वो करिश्माई प्रहार

अन्य समाचार