RCB ने IPL 2021 में SRH को हराया: केन विलियमसन फिर से बेंच पर, न्यूजीलैंड के कप्तान के लिए सनराइजर्स XI में कोई जगह नहीं

केन विलियमसन ने फिर से जीत हासिल की, न्यूजीलैंड के कप्तान के लिए सनराइजर्स इलेवन में कोई जगह नहीं मिली। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए ओपनिंग प्रतियोगिता के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज केन विलियमसन फिर से सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में बैठे। । अंतिम ओवर में 6 रन से मैच हारने के बाद निर्णय फिर से समाप्त हो गया। वे केकेआर के खिलाफ पिछला मैच 10 रन से हार गए थे। केन विलियमसन की अनुपस्थिति में, जॉनी बेयरस्टो 13 गेंदों पर केवल 12 रन बनाकर अपनी अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। रिद्धिमान साहा भी महज 1 रन पर अपना विकेट गंवाकर शो छोड़ने में नाकाम रहे। नतीजतन, SRH अब IPL 2021 में पहले दो मैचों में बैक टू बैक मैच हार चुकी है।

यह आश्चर्यजनक है कि SRH के प्रबंधन ने विलियमसन के क्रेडिट और दूसरे गेम के रिकॉर्ड को नजरअंदाज करने का फैसला किया। विलियमसन जो वर्तमान में वर्ल्ड नं। 1 टेस्ट बल्लेबाज के पास शानदार आईपीएल 2020 था जिसमें उन्होंने 134 की स्ट्राइक रेट के साथ 45.28 की औसत से 317 रन बनाए थे। आईपीएल में कुल मिलाकर, कीवी के टी 20 कप्तान के पास 53 मैचों में 39.48 के औसत से 1,619 रन हैं, जिसमें 15 अर्द्धशतक शामिल हैं। कुल मिलाकर, 30 वर्षीय ने 202 टी 20 मैचों में एक शतक और 37 अर्धशतक की मदद से 5,100 से अधिक रन बनाए हैं। SRH XI में डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर और राशिद खान के रूप में 4 विदेशी खिलाड़ी खेल रहे हैं। विलियम्सन ने इन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया है।
कोई समझ सकता है कि डेविड वार्नर को विलियमसन पर तरजीह दी जा रही है, लेकिन विलियमसन के आगे बेयरस्टो को पचा पाना मुश्किल है और वह भी तब जब टीम के पास XI में रिद्धिमान साहा के रूप में एक और विशेषज्ञ विकेटकीपर हो। विलियमसन के उपरोक्त रिकॉर्ड की तुलना में, बेयरस्टो ने आईपीएल 2020 में SRH के लिए 11 गेम खेले और 31.36 के औसत के साथ 345 रन बनाए और 126 की स्ट्राइक रेट - विलियमसन की तुलना में दोनों ही नीचे छाया हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) बनाम आरसीबी: रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), डेविड वार्नर (सी), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज नदीम
इससे पहले रविवार को, सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा था कि केन विलियमसन को अपनी मैच फिटनेस के लिए कुछ अतिरिक्त समय चाहिए। उन्होंने कहा, "हमें लगा कि केन को मैच में फिट होने के लिए अतिरिक्त समय की जरूरत है और नेट्स में थोड़ा और समय चाहिए।" वह जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर खेलते थे तो जाहिर है कि ऐसा हुआ होता। लेकिन हम इस बारे में बहुत चिंतित नहीं हैं कि, जॉनी हाल ही में भारत में यहां सफेद गेंद से बने हैं। टूर्नामेंट स्पष्ट होने के बाद केन स्पष्ट रूप से गणना में आएंगे।

अन्य समाचार