RR vs DC: स्टोक्स के बाहर होने से राजस्थान को लगा है बड़ा झटका, जानिए उनकी जगह कौन हो सकता है टीम में शामिल

राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कंधे की चोट के चलते पहले से ही टीम में शामिल नहीं हो पाए थे. अब बेन स्टोक्स के बाहर होने से टूर्नामेंट में टीम की उम्मीदों को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है.

आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आमने सामने होंगी. राजस्थान की टीम को इस मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंगुली में चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. स्टोक्स विश्व के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही में वो अकेले मैच जिताने का दम रखते हैं. राजस्थान की टीम के लिए उनकी जगह को भरना इतना आसान नहीं होगा.
आईपीएल में अपने अनुभव के चलते दक्षिण अफ़्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर इस मैच में स्टोक्स की जगह ले सकते हैं. हालांकि पिछले दो सीजन में मिलर का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा हैं लेकिन उनके अनुभव को देखते हुए राजस्थान की टीम आज के मैच में उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है. इसके अलावा टीम के पास लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाय में से किसी एक को खिलाने का विकल्प भी है. दोनों ही बल्लेबाजी के साथ साथ गेंद से भी टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं.
एलेक्स हेल्स के साथ साथ गप्टिल और कॉनवे भी है दौड़ में
इंग्लैंड के ही सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी इस मैच में बेन स्टोक्स के विकल्प के तौर पर खेल सकते हैं. एलेक्स हेल्स टी20 क्रिकेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित बिग बैश लीग में उन्होंने तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. ओपनर के तौर पर वो इस मैच में स्टोक्स की जगह को भर सकते हैं. हेल्स ने अब तक बिग बैश की अपनी 47 पारियों में 152.12 के आकर्षक स्ट्राइक रेट से 1474 रन बनायें हैं.
वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी इस दौड़ में शामिल हैं. वो क्रिकेट के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर में से एक हैं. टी20 इंटरनेशनल में दो शतक लगा चुके गप्टिल का स्ट्राइक रेट 136 से ज्यादा का है. हालांकि आईपीएल में उन्हें अब तक कुछ खास मौके नहीं मिले हैं. न्यूजीलैंड के ही एक अन्य ओपनिंग बैटसमैन डेवॉन कॉनवे भी राजस्थान के दल में शामिल हैं और वो भी इस मैच के लिए बेन स्टोक्स का विकल्प हो सकते हैं. कॉनवे ने अब तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 59.17 की औसत से 473 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 151 से ज्यादा का है. अब देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान की टीम आज के मैच के लिए किसकों अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका देती है.
यह भी पढ़ें
RR vs DC: रबाडा की वापसी से मजबूत नजर आती हैं दिल्ली की गेंदबाजी, RR के खिलाफ ये हो सकती है Playing 11
IPL 2021: सिराज ने की शाहबाज की तारीफ, विराट के इस फैसले से बदला मैच

अन्य समाचार