IPL 2021: रोहित शर्मा के नाम एक और कीर्तिमान दर्ज, आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगने वाले भारतीय बने

रोहित ने कल हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में ये उपलब्धि हासिल की हैं. उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान की 5वीं गेंद पर छक्का लगाकर धोनी के 216 छक्कों की बराबरी की. अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार पर छक्का लगाकर रोहित ने धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के शनिवार को खेले गए मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने सनराईजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराकर एक और धमाकेदार जीत दर्ज की है. मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 25 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में रोहित ने 2 शानदार छक्के भी लगाए. इसी के साथ वो आईपीएल में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के नाम आईपीएल के 203 मैचों में 217 छक्के हो गए हैं. धोनी के नाम इस टूर्नामेंट के 204 मैचों में 216 छक्के दर्ज हैं. साथ ही रोहित के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. उन्होंने कप्तान के तौर पर टी20 में ओवरऑल 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं.
आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के सिक्सर किंग क्रिस गेल पहले स्थान पर मौजूद हैं. गेल ने आईपीएल के अपने 134 मैचों में 351 छक्के लगाने का कारनामा किया है. उनके बाद इस लिस्ट में आरसीबी के लिए खेलने वाले मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स का नाम आता है जिन्होंने अब तक आईपीएल में खेले अपने 171 मैचों में 237 छक्के लगाए हैं.
बतौर कप्तान रोहित के 4 हजार रन पूरे रोहित शर्मा के नाम इस मैच में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. बतौर कप्तान उन्होंने टी20 में ओवरऑल 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. अपनी इस पारी के दौरान 28वां रन पूरा करते ही रोहित शर्मा ने टी 20 में कप्तान के तौर पर अपने 4 हजार रन भी पूरे कर लिए. रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई को सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है.
यह भी पढ़ें
IPL 2021: किरण पोलार्ड ने रचा इतिहास, आईपीएल में बेहद ही खास मुकाम हासिल करने वाले छठे खिलाड़ी बने
IPL: 2008 में आज ही के दिन हुई थी दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग की शुरुआत

अन्य समाचार