IPL 2021, मैच 17: पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (PBKS बनाम MI) - मैच पूर्वावलोकन

शुक्रवार (23 अप्रैल) की रात, पंजाब किंग्स (PBKS) और पांच बार के आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस (MI) IPL 2021 के 17 वें मैच के दौरान MA चिदंबरम स्टेडियम (चेपक, चेन्नई) में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमें इस आईपीएल 2021 का अपना पांचवां मैच खेलेंगी। आईपीएल 2021 के अपने पहले चार मैचों के बाद, पंजाब किंग्स ने केवल 2 अंक अर्जित किए हैं जबकि मुंबई इंडियंस ने 4 अंक जुटाए हैं। हालांकि पंजाब किंग्स (PBKS) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ इस आईपीएल 2021 के अपने पहले गेम को उच्च स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में 4 रन से जीत लिया, फिर भी उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), दिल्ली की राजधानियों (DC) के खिलाफ लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा। और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और वह भी कमजोर तरीके से।

सलामी बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल एक बार फिर पीबीकेएस के प्रमुख बल्लेबाज हैं, जो इस आईपीएल 2021 में चार पारियों में 161 रन के साथ उनके सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें उनके पहले और तीसरे गेम में क्रमशः 91 और 61 रन शामिल हैं। जबकि राहुल इस सीज़न के अन्य दो मैचों में जल्दी ही आउट हो गए, पीबीकेएस केवल दोनों अवसरों पर कम स्कोर बनाने में सफल रहा। 14 रन और एक डक के बाद, दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने क्रमशः 69 और 22 रन बनाए। अपने सीज़न में 28 गेंदों में 40 गेंदों के अलावा, क्रिस गेल इस सीजन में 20+ रन बनाने में नाकाम रहे हैं। मध्य क्रम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा और शाहरुख खान ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है जबकि कैरेबियाई क्रिकेटर निकोलस पूरन इस सीजन के पहले चार मैचों में तीन बतखें और एक और 9 रन बनाकर अपना स्थान खोने के गंभीर खतरे में हैं।
22 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस आईपीएल 2021 के शुरुआती दौर में प्रभावित किया है क्योंकि उन्होंने चार मैचों में 5 विकेट लिए हैं। इस बीच, मोहम्मद शमी ने चार मैचों में 4 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर झे रिचर्डसन ने तीन मैचों में 3 विकेट लिए हैं जबकि वह गेंद से भी महंगे हैं।
फुल स्क्वाड
केएल राहुल (सी), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन जलकंडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, ईशान , झे रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, दाविद मालन, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, सौरभ कुमार, फैबियन एलन।
मुंबई इंडियंस (MI)पिछली दो बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस (एमआई) आईपीएल 2021 में मजबूत शुरुआत हासिल करने में सफल नहीं रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बाद इस टूर्नामेंट के ओपनर की आखिरी गेंद पर उन्हें हराकर, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को हराया। दिल्ली की राजधानियों से ठीक पहले नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने हाल ही में अपनी आईपीएल 2020 की हार का बदला लिया। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की बात करें तो केवल कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ सामंजस्य दिखाया है। जहां रोहित ने इस सीज़न के चार मैचों में 138 रन बनाए हैं, वहीं सूर्यकुमार ने इस टूर्नामेंट के चार मैचों में 121 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 के इस शुरुआती दौर में रोहित के स्कोर क्रमशः 19, 43, 32 और 44 रन हैं और सूर्यकुमार के स्कोर क्रमशः 31, 56, 10 और 24 रन हैं।
दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर क्विंटन डी कॉक ने इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं जहां उन्होंने क्रमशः 2, 40 और 2 रन बनाए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर क्रिस लिन ने इस आईपीएल 2021 का केवल पहला मैच खेला है, उन्होंने बल्ले से संघर्ष करने के बावजूद उस खेल में 49 रन बनाए। बल्लेबाजी में बड़ा मुद्दा चेन्नई के मध्य क्रम के बल्लेबाजों का संघर्षपूर्ण फॉर्म है। इस सीज़न में मध्य क्रम के बल्लेबाजी क्रम में एकमात्र प्रभावशाली पारी कीरोन पोलार्ड की 35 गेंदों पर 35 रन बनाकर एसआरएच के साथ नाबाद रही। इशान किशन भी बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं।
युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर इस आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की पहली दो जीत का प्रमुख कारण थे। राहुल पहले ही इस टूर्नामेंट में 8 विकेट ले चुके हैं। इस बीच, न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट को चार मैचों में 6 विकेट मिले हैं, जबकि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार मैचों में 4 विकेट लिए हैं। हालाँकि क्रुणाल पांड्या ने इस आईपीएल 2021 के चार मैचों में 3 विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने गेंद पर अच्छा नियंत्रण बनाए रखा है।
फुल स्क्वाड
रोहित शर्मा (C), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकुल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चौधरी, राहुल चौधरी यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशम, युधवीर सिंह, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर।

अन्य समाचार