विराट कोहली से फिर आगे निकले पाकिस्तान के बाबर आजम, अब इस मामले में भारतीय कप्तान को पछाड़ा

मौजूदा दौर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babr Azam) और भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अक्सर चर्चा की जाती है. बाबर के हालिया प्रदर्शन को देखकर कहा जाता है कि वह कोहली के मुकाबले के बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों के अनुभव में काफी अंतर देखने को मिलता है. बाबर हालांकि आए दिन कुछ न कुछ ऐसा कर जाते हैं कि कोहली से उनकी तुलना और मजबूती से होने लगती है. बाबर ने रविवार को भी ऐसा काम किया है. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह कमाल हरारे में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में हासिल किया.

उन्होंने इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ा है. बाबर ने खेल से इस सबसे छोटे प्रारूप में 2000 रन बनाने के लिए 52 पारियां लीं जबकि कोहली ने इतने रन बनाने के लिए 56 पारियां ली थीं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 62 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम ने 66 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था.
चौके से पूरे किए 2000 रन
बाबर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पाकिस्तानी पारी के 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मार अपने दो हजार रन पूरे किए. उन्होंने इस पारी में अर्धशतक जमाया. बाबर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. यह बाबर का टी20 में 18वां अर्धशतक है. अपनी इस पारी से वह टीम को 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 165 रनों का स्कोर देने में सफल रहे.
वनडे में कोहली को छोड़ा था पीछे
बाबर ने हाल ही में वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करते हुए कोहली की बादशाहत खत्म की थी. उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली की 1258 दिनों की बादशाहत को खत्म कर ये मुकाम हासिल किया था.साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बाबर आजम प्रचंड फॉर्म में दिखे. उन्होंने 3 वनडे की सीरीज में 76 की औसत से 228 रन बनाए. बाबर आजम वनडे रैंकिंग में नंबर वन तक पहुंचने वाले अपने देश के चौथे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद युसूफ ये मुकाम छू चुके हैं. टी20 रैंकिंग में भी वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.ो
इस लड़की पर जान छिड़कते हैं इशान किशन! मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हुई हैं शामिल, दो साल से चल रही है डेटिंग

अन्य समाचार