ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड तो बहाना है, भारत में होने वाला T20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश का निशाना है

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कन्फर्म कर दिया है कि वो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू T20 सीरीज को रिशेड्यूल करने की दिशा में है. उनका इरादा इस सीरीज की शेड्यूलिंग अब ऐसे करने की है ताकि अक्टूबर नवंबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की भी तैयारी हो सके. वास्तविक शेड्यूल के मुताबिक, बांग्लादेश को पहले न्यूजीलैंड के साथ 3 T20 की सीरीज उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलना था.

लेकिन अब नए शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया पहले बांग्लादेश दौरे पर आएगी और न्यूजीलैंड उसके बाद. ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज दौरा खत्म करने के बाद अगस्त की शुरुआत में बांग्लादेश पहुंच सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन और पूर्व कप्तान अकरम खान ने बताया कि. ” उनकी प्लानिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 मैचों की संख्या बढ़ाने पर भी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम जुलाई के आखिर या अगस्त के शुरुआती हफ्ते में वेस्टइंडीज दौरा खत्म कर बांग्लादेश आएगी. उसके बाद न्यूजीलैंड दौरा करेगी.”
कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ने दौरा किया था स्थगित
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने कोरोना महामारी के चलते बांग्लादेश का अपना दौरा स्थगित कर दिया था, जो कि ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा था. नए शेड्यूल में त्रिकोणीय T20 सीरीज की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता, जिसमें मेजबान बांग्लादेश के अलावा ऑस्ट्रेलिया और एक टीम इंग्लैंड हो सकती है.
जिम्बाब्वे और इंग्लैंड से भी सीरीज
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी 3 वनडे और 3 T20 मुकाबलों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करने वाली है. बांग्लादेश को जून में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे को भी शेड्यूल करना है, जहां 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 T20 की सीरीज खेलना है.
भारत में T20 वर्ल्ड कप
T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में अक्टूबर नवंबर में होना है. इस बड़े ICC इवेंट की तैयारी बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से करेगा. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के बाद वो न्यूजीलैंड की मेजबानी के साथ अपनी तैयारियों में आखिरी कील ठोकेगा.
: ऑस्ट्रेलिया के करोड़पति खिलाड़ी ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए खोला खजाना, PM Cares Fund में दिए लाखों रुपये

अन्य समाचार