IPL 2021 RR vs SRH Match Preview: जीत की राह पर लौटना चाहेंगे रॉयल्स और सनराइजर्स

नई दिल्ली, पीटीआइ। IPL 2021 RR vs SRH Match Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें रविवार को आइपीएल मैच में फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगी।

रॉयल्स ने अभी तक छह में से दो मैच जीते हैं, जबकि सनराइजर्स ने छह में से एक मैच में जीत दर्ज की है। संजू सैमसन की अगुआई वाली रॉयल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। उसे दूसरे मैच में पहली सफलता मिली और इसके बाद फिर दो मैच हार गई। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को हराने के बाद फिर उसे पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा।
जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी का रॉयल्स के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ा है। बल्लेबाजी पूरी तरह से सैमसन पर निर्भर हो गई, जो पहले मैच में 119 रन बनाने के बाद नहीं चल सके हैं। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अभी तक छह मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके। मध्यक्रम में डेविड मिलर ने पांच मैचों में बस एक अर्धशतक जड़ा है, जबकि रियान पराग का सर्वाधिक स्कोर 25 रन रहा है।
गेंदबाजी में महंगे खरीदे गए क्रिस मौरिस छह मैचों में 11 विकेट ले सके हैं, लेकिन टीम को अपने दम पर जिताने में नाकाम रहे। राहुत तेवतिया को छह मैचों में एक ही विकेट मिला है। सीनियर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने चार और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने छह मैचों में पांच विकेट लिए हैं। युवा चेतन सकारिया ने छह मैचों में सात विकेट चटकाए हैं।
दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को आइपीएल के बाकी मैचों में कप्तानी का जिम्मा सौंपा। वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने छह में से पांच मैच गंवाए हैं, जबकि बतौर बल्लेबाज भी वह फॉर्म में नहीं हैं।
टीम प्रबंधन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में वह विदेशी खिलाडि़यों के संयोजन में भी बदलाव करेगी। इसके मायने हैं कि वार्नर को टीम से बाहर किया जा सकता है। ऐसे में जेसन होल्डर को उनकी जगह मिल सकती है।
सनराइजर्स पिछले दोनों मैच हार चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालांकि वे बदकिस्मती से सुपर ओवर में हार गए। सनराइजर्स की बल्लेबाजी डेविड वार्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो और विलियमसन पर निर्भर है, लेकिन सभी एक इकाई के रूप में चल नहीं सके हैं। वार्नर ने दो अर्धशतक जमाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। बेयरस्टो का भी यही हाल है, जबकि विलियमसन ने तीन ही मैच खेले और 66 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा ।
गेंदबाजी में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए छह मैचों में नौ विकेट लेने में कामयाब रहे हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका। भुवनेश्वर कुमार चार मैचों में तीन ही विकेट ले सके। वह जांघ की मांसपेशी में खिंचाव के कारण पिछले दो मैच नहीं खेले।
टीमें :
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे , एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।
सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर , मुहम्मद नबी, राशिद खान, शहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थंपी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान।

अन्य समाचार