IPL 2021 Live Score: Rajasthan Royals और Sunrisers Hyderabad के बीच टक्कर, कुछ देर में मैच

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच आईपीएल मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. खराब फॉर्म से जूझ रही सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को कमान सौंपी है. सनराइजर्स ने अचानक यह फैसला लेते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत और कमजोरी
सनराइजर्स पिछले दोनों मैच हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालांकि वे बदकिस्मती से सुपर ओवर में हार गए. सनराइजर्स की बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन पर निर्भर है, लेकिन सभी एक साथ चल नहीं सके हैं.
डेविड वॉर्नर ने दो अर्धशतक जमाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. बेयरस्टो का भी यही हाल है, जबकि विलियमसन ने तीन ही मैच खेले और 66 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. गेंदबाजी में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए छह मैचों में नौ विकेट लेने में कामयाब रहे हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका.
भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चार मैचों में तीन ही विकेट ले सके. वह जांघ की मांसपेशी में खिंचाव के कारण पिछले दो मैच नहीं खेले. राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक छह में से दो मैच जीते हैं, जबकि सनराइजर्स ने छह में से एक मैच में जीत दर्ज की है. रॉयल्स अंकतालिका में सातवें और सनराइजर्स सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.
राजस्थान रॉयल्स की ताकत और कमजोरी
संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. उसे दूसरे मैच में पहली सफलता मिली और इसके बाद फिर दो मैच हार गई. कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद फिर उसे पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा.
जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी का रॉयल्स के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ा है. बल्लेबाजी पूरी तरह से सैमसन पर निर्भर हो गई जो पहले मैच में 119 रन बनाने के बाद नहीं चल सके हैं. सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अभी तक छह मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके.
मध्यक्रम में डेविड मिलर ने पांच मैचों में बस एक अर्धशतक जड़ा है जबकि रियान पराग का सर्वाधिक स्कोर 25 रन रहा है. गेंदबाजी में महंगे खरीदे गए क्रिस मौरिस छह मैचों में 11 विकेट ले सके हैं, लेकिन टीम को अपने दम पर जिताने में नाकाम रहे. राहुल तेवतिया को छह मैचों में एक ही विकेट मिला है. सीनियर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने चार और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने छह मैचों में पांच विकेट लिए हैं. युवा चेतन सकारिया ने छह मैचों में सात विकेट चटकाए हैं.
टीमें:
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान.

अन्य समाचार