विजडन ने चुनी टेस्ट चैंपियनशिप की वर्ल्ड इलेवन, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

साल 2019 से शुरू हुई टेस्ट चैंपियनशिप अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. 18 से 22 जून के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. इसी बीच बाइबिल ऑफ़ क्रिकेट कही जाने वाली स्पोर्ट्स साइट विजडन ने टेस्ट चैंपियनशिप की वर्ल्ड इलेवन टीम चुनी है. चुनी गई इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

रोहित और करुणारत्ने को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी
रोहित शर्मा और दिमुथ करुनारत्ने को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं नंबर-3 की पोजीशन के लिए ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को जगह दी गई है. नंबर-4 की जिम्मेदारी भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के कंधो पर है.
वहीं नंबर-5 के लिए न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को चुना गया है. उन्हें ही विजडन ने इस टीम की कप्तानी सौपी है. नंबर-6 के लिए विजडन की पसंद बेन स्टोक्स है.
ऋषभ पंत और अश्विन को भी मिली जगह
बतौर विकेटकीपर भारत के ऋषभ पंत को इस टीम में जगह मिली है. वहीं एकमात्र स्पिनर के रूप में भारत के ही रविचंद्रन अश्विन को चुना गया है. 3 तेज गेंदबाजों के रूप में न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं.
हालांकि विजडन द्वारा चुनी गई इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है. विराट कोहली, जो रूट, अजिंक्य रहाणे, नाथन लियोन, जेसन होल्डर, जसप्रीत बुमराह, जेम्स एंडरसन जैसे स्टार क्रिकेटरों को इस टीम से नजरंदाज किया गया है.
यहाँ देखें विजडन द्वारा चुनी गई टेस्ट चैंपियनशिप की वर्ल्ड इलेवन
रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस, स्टुअर्ट ब्रॉड
विजडन द्वारा चुनी गई टेस्ट चैंपियनशिप की वर्ल्ड इलेवन काफी मजबूत नजर आ रही है. यह टीम निश्चित रूप से दुनिया की किसी भी टीम को हारने का माद्दा रखती है.

अन्य समाचार