ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट की टीम इंडिया ने ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट टीम के रूप में खत्म किया अप्रैल महीना

भारतीय टेस्ट टीम के लिए एक महान मान्यता में, विराट कोहली की टीम इंडिया ने 3 मई को जारी ICC रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट की टीम के रूप में अपना स्थान बनाए रखा। भारत की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का अंतिम प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड नंबर 2 पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर 3 पर और इंग्लैंड नवीनतम रैंकिंग में चौथे स्थान पर है। भारत नंबर 1 टेस्ट टीम: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 3-1 की जीत दर्ज की और ICC टेस्ट रैंकिंग में 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड से दो अंक आगे रहा। इससे पहले, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखते हुए इतिहास रचा था।

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि 106 अंकों के साथ इंग्लैंड चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान 90 अंकों के साथ 5 वें स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बाद 6 वें स्थान पर है। भारत जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के कारण खेलने वाला है। अगर कोहली की टीम फाइनल भी जीत सकती है, तो भारत शीर्ष पर अपनी बढ़त को आगे बढ़ा सकता है।
ICC रैंकिंग: न्यूजीलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर एक के रूप में स्थान दिया है लेकिन इंग्लैंड ने सोमवार को वार्षिक अपडेट के बाद टी 20 आई तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ये अपडेट 2017-18 के परिणामों को समाप्त करते हैं और 2019-20 में खेले जाने वाले मैचों के भार को आधा कर देते हैं जिसमें 2019 विश्व कप शामिल है। पिछले साल के दौरान अपनी एकमात्र एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश को 3-0 से हराने वाले न्यूजीलैंड ने MRF टायर्स ICC मेंस वनडे टीम रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त हासिल की है और तीन रेटिंग अंक हासिल करने के बाद 121 के कुल योग पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि भारत और इंग्लैंड दोनों 115 पर हैं, दशमलव अंकों पर पूर्व आगे।

अन्य समाचार