IPL 2021 : बीसीसीआई ने वादा निभाया, चार्टर्ड प्लेन से लौट रहे विदेशी खिलाड़ी, कंगारुओं को मालदीव में करना होगा इंतजार

भारत में कोरोना तबाही की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा. आधा टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्थगित होने की खबर से जहां खिलाड़ियों में निराशा है, वहीं विदेशी खिलाड़ियों में स्वदेश वापसी की चिंता भी बढ़ गयी है. लेकिन बीसीसीआई ने अपना वादा पूरा किया.

बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों से वादा किया था कि उन्हें सुरक्षित उनके देश पहुंचाने की जिम्मेदारी उसकी है. अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था कर दी है, जिससे सभी विदेशी खिलाड़ी अपने देश वापस लौट रहे हैं.
खबर है इंग्लैंड के 11 में से 8 खिलाड़ी स्वदेश बुधवार को लौट गये. जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव के रास्ते अपने घर लौटेंगे. हालांकि कंगारुओं को मालदीव में कुछ दिन रहना होगा.
IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अब क्या होगा, होगी घर वापसी या... बीसीसीआई ने बताया इनका भविष्य
इंग्लैंड लौटने वाले खिलाड़ी
इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं. सभी को 10 दिन होटल में कोरेंटिन में रहना होगा. इसके अलावा इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के शुक्रवार तक अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे.
गौरतलब है कि आईपीएल खेल रहे भारत के चार खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद आनन-फानन में टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला आयोजकों को लेना पड़ा.
IPL 2021 : आईपीएल स्थगित होने के बावजूद खिलाड़ियों को मिलेगी पूरी सैलरी !
ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय उड़ानों पर लगाया बैन
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के स्वदेश वापसी में इसलिए परेशानी हो रही है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. दूसरी ओर सरकार ने भी अपने खिलाड़ियों को रियायत देने से साफ इनकार भी कर दिया.
मालूम हो आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के 11, न्यूजीलैंड के 10, वेस्टइंडीज के 9 , अफगानिस्तान के तीन और बांग्लादेश के दो खिलाड़ी भी खेल रहे थे.

अन्य समाचार