IPL 2021: इंग्लैंड के आठ क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई करेंगे मालदीव में इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले विदेशी खिलाड़ी बीसीसीआई की मदद से चार्टर्ड उड़ानों से स्वदेश रवाना हो रहे हैं जिनमें इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को अपने देश पहुंच गए जबकि आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मालदीव के रास्ते जायेंगे ।

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं और दस दिन होटल में पृथकवास में रहेंगे ।इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है।इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा ,'' मैं इसकी पुष्टि करता हूं कि इंग्लैंड के 11 में से आठ क्रिकेटर कल रात भारत से रवाना हुए और आज सुबह हीथ्रो पहुंच गए ।''
उन्होंने कहा ,'' वे सरकार द्वारा अधिकृत होटलों में पृथकवास में रहेंगे । जोर्डन, मोर्गन, मलान अगले 48 घंटों में रवाना होंगे ।''दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवानगी का इंतजार कर रहे हैं जहां कुछ दिन रहकर वे स्वदेश रवाना हाोंगे । आस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा रखा है। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने कोई रियायत देने से इनकार किया है और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भी सरकार से कोई छूट नहीं मांगी है ।
एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा ,'' सभी आस्ट्रेलियाई दिल्ली पहुंच रहे हैं जहां से चार्टर्ड उड़ान से मालदीव जायेंगे ।''क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों , कोचों और कमेंटेटरों के लिए चार्टर्ड विमान का इंतजाम करने के लिए काम कर रहा है।
हॉकले ने सिडनी में संवाददाताओं से कहा, ''बीसीसीआई पूरे समूह को भारत से बाहर निकालने के लिए काम कर रहा है जहां वे आस्ट्रेलिया में वापसी संभव होने तक रुकेंगे।'' उन्होंने कहा, ''बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रहा है। अब मालदीव और श्रीलंका को चुना गया है। बीसीसीआई उन्हें बाहर निकालने और फिर चार्टर्ड विमान से स्वदेश भेजने के लिए भी प्रतिबद्ध है।''
कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी भारत में 10 दिन का पृथकवास पूरा करेंगे।सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने हसी के हवाले से कहा, ''उसमें हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं इसलिए वह अपने होटल में कम से कम 10 दिन पृथकवास में रहेगा। लेकिन टीम उसका सहयोग कर रही है जो अच्छी चीज है।''आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के 11, न्यूजीलैंड के 10, वेस्टइंडीज के नौ , अफगानिस्तान के तीन और बांग्लादेश के दो खिलाड़ी भी खेल रहे थे ।
न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' से कहा कि कीवी खिलाड़ियों का एक समूह 10 मई के बाद ब्रिटेन रवाना होगा जहां उन्हें आगामी श्रृंखला खेलनी है । दस मई को ही ब्रिटेन भारत से उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को लेकर पुनर्विचार करेगा।इन खिलाड़ियों में केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन शामिल हैं । न्यूजीलैंड लौटने वालों में स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम, काइल मिल्स, शेन बांड और माइक हेसन शामिल हैं ।

अन्य समाचार