कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

ICC Test Rankings: ऋषभ पंत छठे स्थान पर पहुंचे, टॉप-10 रैंकिग में तीन भारतीय बल्लेबाज

आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. आईसीसी टॉप-10 रैंकिग में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं. इसमें पंत के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं. रैंकिंग के टॉप पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इतिहास रचा है. पंत आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छठ स्थान पर पहुंच गए हैं. आईसीसी की 10 टैस्ट बैटिंग लिस्ट में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं. भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपना 5वां नंबर बरकरार रखा है, जबकि रोहित शर्मा ने भी छठे स्थान पर ऋषभ पंत और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स के साथ संयुक्क रूप से अपनी जगह बनाई. तीनों के 747 रेटिंग पॉइंट्स हैं.
पहले नंबर पर हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन रैंकिंग के टॉप पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं. केन के 919 रेटिंग पॉइंट्स हैं. दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ और तीसरे नंबर पर मार्नस लैबुशन हैं. वहीं इंग्लैंड के कप्तान ने भी टॉप 10 बल्लेबाजों में अपनी जगह बनायी है और वे पांचवे नंबर पर हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा 14 वें और अजिंक्य रहाणे 15 वें नंबर पर काबिज हैं.बाबर आजम 9वें और करुणारत्ने 11वें नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 9वें नंबर पर हैं. बाबर ने हाल ही में विराट कोहली को वन रैंकिंग में एक नंबर से नीचे खिसका दिया था और खुद टॉप पर पहुंच गए थे. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने रैंकिग में 4 स्थानों का सुधार करके 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक बनाया है. 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया था.
यह भी पढ़ें IPL 2021: अभी भारत में ही रहेंगे न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर- मिल्स
IPL 2021: कोटला मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा, दो गिरफ्तार

अन्य समाचार