कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

Team India Selection: आज हो सकता है टीम इंडिया का चयन, पृथ्वी शॉ और हार्दिक पांड्या की वापसी पर नजर

नई दिल्ली Team India Selection। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला अगले माह होना है। फिलहाल इसके लिए 18 से 22 जून तक की तारीख निर्धारित है और इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों देशों के बीच ICC की ओर से पहले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच को आयोजन होगा। ऐसे में इस महामुकाबले के लिए चयनकर्ता आज टीम इंडिया का चयन कर सकते हैं। यदि चयनकर्ता आज टीम फाइनल कर देते हैं तो सभी की निगाह ओपनर पृथ्वी शॉ और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर होगी क्योंकि पूरी संभावना है कि इस महामुकाबले के लिए दोनों की टीम में वापसी हो सकती है।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



चयनकर्ता इन बातों का रख सकते हैं ध्यान
सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया के चयनकर्ता अगले 48 घंटे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस मेगा फाइनल के लिए टीम का चयन कर सकते हैं। टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर इसके लिए एक बड़ी टीम का सिलेक्शन कर सकते हैं, जिसमें 4 ओपनर, 4-5 मिडिल आर्डर बल्लेबाज, 8-9 तेज गेंदबाज और 4-5 स्पिनर गेंदबाज के अलावा 3 विकेटकीपर भी हो सकते हैं।
पृथ्वी शॉ के नाम पर जरूर होगी चर्चा
इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि चीफ सिलेक्टर अगर आज टीम इंडिया का चयन करते हैं तो टेस्ट टीम से बाहर हुए टॉप फॉर्म में वापसी करने वाले ओपनर पृथ्वी शॉ के नाम पर चर्चा जरूर होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग की थी। इसके अलावा पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसे मौका दिया जा सकता है, ये देखने लायक होगा।
इसके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हैं और उनकी भी वापसी हो सकती है। बीते कुछ माह में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। तेज गेंदबाजों को देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर टीम में जगह मिल सकती है, वहीं स्पिनर के रूप में आर. अश्विन और अक्षर पटेल का चुनाव हो सकता है।
ऐसी हो सकती है संभावित टीम
ओपनर: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल
मिडिल आर्डर: विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पांड्या
विकेटकीपर: रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, केएल भरत
स्पिनर: आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और वॉशिंग्टन सुंदर
तेज गेंदबाज: मोहम्मद शमी, जसप्रीत बु्मराह, इंशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा

अन्य समाचार