कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

WTC Final: Prithvi Shaw के साथ हुई नाइंसाफी? Vijay Hazare Trophy में 800 से ज्यादा रन ठोकने के बाद भी टीम से बाहर

नई दिल्ली: BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को इस साल जून में होने वाली World Test Championship Final के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्शन कमिटी ने इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी है. इस टीम में कई बड़े स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



पृथ्वी शॉ को नहीं मिली जगह
टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भी World Test Championship Final के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. शॉ को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खराब फॉर्म के बाद टीम से बाहर किया गया था. लेकिन उसके बाद उन्होंने शानदार फॉर्म में वापसी की थी. शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद विजय ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बनाकर अपनी टीम मुंबई को जीत दिलाई थी. इसके अलावा शॉ की फॉर्म आईपीएल 2021 में भी काफी अच्छी रही थी. ऐसे में टेस्ट टीम में उन्हें जगह ना मिलना काफी सवाल खड़ा करता है.
पांड्या और कुलदीप को भी जगह नहीं
इतना ही नहीं शॉ के अलावा टीम इंडिया के स्टार ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है. इसके अलावा स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. हालांकि रवींद्र जडेजा एक बार फिर से अपना कमाल दिखाने को तैयार हैं.
कब होगा World Test Championship का फाइनल?
World Test Championship का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.
टीम इस प्रकार है (India's squad): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन).
स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.

अन्य समाचार