कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

World Test Championship Final : न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से भिड़ने वाली भारतीय टीम में कौन-कौन हैं शामिल, देखें मैच का शेड्यूल, टाइम-टेबल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इसको लेकर टीम इंडिया की घोषणा भी हो चुकी है.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



आईपीएल 2021 में दिल्ली की ओर से तूफानी बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं दी गयी है. जबकि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी को टीम में जगह दी गयी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए 20 सदस्यीय टीम इंग्लैंड जाएगी.
Corona Second Wave : विराट-अनुष्का की अपील पर मदद के लिए उमड़े लोग, 24 घंटे में जमा हुए 3.6 करोड़ रुपये
टीम में हार्दिक पांड्या पर कोई भी विचार नहीं किया गया. हालांकि आईपीएल 2021 में पांड्या का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा था. इधर चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है. हालांकि टीम की घोषणा के बाद कृष्णा कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं और अगर वो 25 मई तक ठीक नहीं होते हैं, तो उनका दौरा रद्द भी हो सकता है.
ऐसा है टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा
इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया को सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेलना है. उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी.
दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लाडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जायेगा.
भारतीय टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिधिमान साहा (फिट होने पर).
स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला
Posted By - Arbind Kumar Mishra

अन्य समाचार